logo-image

सीजेआई ने विजयवाड़ा के कनक दुर्गा मंदिर में की पूजा-अर्चना

सीजेआई ने विजयवाड़ा के कनक दुर्गा मंदिर में की पूजा-अर्चना

Updated on: 25 Dec 2021, 03:15 PM

विजयवाड़ा:

भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) न्यायमूर्ति एन. वी. रमना ने शनिवार को यहां कनक दुर्गा मंदिर में पूजा-अर्चना की।

अपनी पत्नी के साथ और पारंपरिक पोशाक पहने, प्रधान न्यायाधीश ने इंद्रकीलाद्री हिल पर देवी महालक्ष्मी की पूजा की। दंपति ने मंदिर के अनुष्ठानों में भाग लिया और उन्होंने पंडितों का आशीर्वाद भी लिया।

मंदिर के अधिकारियों और पुजारियों ने सीजेआई और उनकी पत्नी का स्वागत किया। बाद में उन्होंने उनका अभिनंदन किया और उन्हें प्रसादम और स्मृति चिन्ह भेंट किए।

परिवहन मंत्री पर्नी नानी, सांसद केसिनेनी नानी, निधि सचिव वाणी मोहन, निधि आयुक्त हरि जवाहरलाल, कृष्णा जिला कलेक्टर जे. निवास और अन्य ने प्रधान न्यायाधीश का स्वागत किया।

अपने गृह राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर आए सीजेआई बाद में दिन में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी से भी मुलाकात करेंगे। विजयवाड़ा के इंदिरा गांधी नगर निगम (आईजीएमसी) स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री अपने कैबिनेट सहयोगियों का परिचय जस्टिस रमना से कराएंगे।

जस्टिस रमना और जगन के बीच यह पहली मुलाकात होगी, जब जगन ने अक्टूबर 2020 में तत्कालीन सीजेआई जस्टिस एस. ए. बोबडे को एक पत्र लिखा था, जिसमें जस्टिस रमना के खिलाफ कुछ आरोप लगाए गए थे। शीर्ष अदालत ने इस साल मार्च में आंतरिक प्रक्रिया के तहत शिकायत को खारिज कर दिया था।

न्यायमूर्ति रमना ने शुक्रवार को कृष्णा जिले के अपने पैतृक गांव पोन्नावरम का दौरा किया था, जहां उनका स्वागत किया गया। सीजेआई ने गांव में बैलगाड़ी की सवारी की और एक स्थानीय मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।

इस साल अप्रैल में प्रधान न्यायाधीश का पदभार संभालने के बाद न्यायमूर्ति रमना का अपने पैतृक गांव का यह पहला दौरा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.