logo-image

नागरिक उड्डयन मंत्रालय में मिला कोरोना पॉजिटिव, पूरा कार्यालय किया गया बंद

नागरिक उड्डयन मंत्रालय में कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद मंत्रालय को बंद कर दिया गया है. पहले मंत्रालय को सेनेटाइज़ किया जाएगा. न्यूज़ नेशन ने सबसे पहले ख़बर ब्रेक की थी कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय में कोरोना पॉजिटिव मामला आया है.

Updated on: 22 Apr 2020, 12:42 PM

नई दिल्ली:

नागरिक उड्डयन मंत्रालय में कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद मंत्रालय को बंद कर दिया गया है. पहले मंत्रालय को सेनेटाइज़ किया जाएगा. न्यूज़ नेशन ने सबसे पहले ख़बर ब्रेक की थी कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय में कोरोना पॉजिटिव मामला आया है. सूत्रों से मली जानकारी के मुताबिक कर्मचारी कोर्डिनेशन विंग का बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक वह पिछले हफ्ते तक ऑफिस आया है. ऐसे में वह लोग भी संदेह के घेरे में आ गए हैं जिनसे वह मिला था. बताया जा रहा है कि ऑफिस में उसने लिफ्ट, वॉशरूम, सीढ़ियां सबका इस्तेमाल किया था.

बता दें, इससे पहले भी कई अधिकारी खुद को सेल्फ आइसोलेट कर चुके हैं. देश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. अब संक्रमितों का कुल आंकड़ा 20 हजार के करीब पहुंच गया है. जानकारी के मुताबिक अब तक देश में 19984 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि 640 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. हालांकि इनमें 3870 लोग ठीक भी हो चुके हैं.

मंगलवार तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के चलते 603 लोगों की मौत हो चुकी थी और 18,985 मरीज कंफर्म किए गए थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 15,122 मरीज उपचाराधीन हैं, जबकि 3,259 लोग स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार शाम तक पिछले 24 घंटों में 44 लोगों ने जान गंवा दीं और 1,329 नए मरीज पाए गए. पिछले 24 घंटों में 11 राजस्थान में, 10 गुजरात में, नौ महाराष्ट्र में, तीन उत्तर प्रदेश में और आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दिल्ली, मध्य प्रदेश एवं तमिलनाडु में दो-दो तथा कर्नाटक में एक मरीज की मौत हुई है.

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली नोएडा के बीच आवागमन पूरी तरह से बंद किया जा रहा है. नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने यह आदेश जारी किया है. आदेश में कहा गया है कि गौतमबुद्धनगर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रस्तुत आख्या के तहत जिले में कोविड 19 के फैलाव को रोकने के लिए प्रभावी कार्यवाही की जा रही है. ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि हाल ही में कोरोना पॉजिटिव आए तमाम मरीजों का संबंध किसी न किसी तरीके से दिल्ली से रहा है. जिसके बाद अगले आदेश तक नोएडा और दिल्ली के बीच हर तरह का आवागमन प्रतिबंधित किया जाता है.