logo-image

Covid-19 से CISF के जवान ने दम तोड़ा, अर्धसैनिक बल में 26वीं मौत

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 35 वर्षीय एक जवान की कोविड-19 संक्रमण से मौत हो गई जिसके बाद अर्धसैनिक बल में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ पहुंच गई है.

Updated on: 01 Jul 2020, 11:27 PM

दिल्ली:

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 35 वर्षीय एक जवान की कोविड-19 संक्रमण से मौत हो गई जिसके बाद अर्धसैनिक बल में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ पहुंच गई है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह पांच केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों या अर्धसैनिक बलों सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी और एसएसबी में इस संक्रमण से होने वाली 26 वीं मौत है.

अधिकारियों ने कहा कि जिस जवान की जान गयी है वह हेड कांस्टेबल के रूप में हैदराबाद में राष्ट्रीय औद्योगिक सुरक्षा अकादमी (एनआईएसए) में तैनात था और मंगलवार को उसकी मृत्यु हो गई. एनआईएसए बल का शीर्ष प्रशिक्षण संस्थान है. उन्होंने बताया कि अधिकारी पिछले कुछ वर्षों से कुछ अन्य बीमारियों से जूझ रहा था और बाद में कोरोना वायरस के चपेट में आ गया.

उन्होंने कहा- बल में अब तक कोविड-19 के कुल 946 मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से 423 मरीजों का इलाज चल रहा है और 523 मरीज ठीक हो चुके हैं. यह सीआईएसएफ में संक्रमण के कारण होने वाली आठवीं मौत है। सीआरपीएफ में नौ लोगों की मौत हुई है जबकि बीएसएफ में पांच, आईटीबीपी और एसएसबी में दो-दो लोगों की जान गई है.