logo-image

CID की रिपोर्ट, राम रहीम पर सजा के ऐलान के बाद हरियाणा में भड़क सकती है हिंसा

राम रहीम सिंह को दो साध्वियों के साथ बलात्कार के मामले में सोमवारा को सजा सुनाए जाने के बाद हरियाणा में हिंसा भड़क सकती है।

Updated on: 27 Aug 2017, 10:46 PM

highlights

  • राम रहीम सिंह को बलात्कार के मामले में सोमवार को सजा सुनाए जाने के बाद हरियाणा में हिंसा भड़क सकती है
  • राज्य की खुफिया एजेंसी सीआईडी ने इस बारे में सरकार को इतिला दे दी है

 

नई दिल्ली:

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को बलात्कार के मामले में सोमवार को सजा सुनाए जाने के बाद हरियाणा में हिंसा भड़क सकती है। राज्य की खुफिया एजेंसी ने इस बारे में सरकार को इतिला दे दी है।

गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राम निवास के हवाले से एक बयान में कहा गया है, 'आईजी सीआईडी की तरफ से दी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि हरियाणा में तनाव बना हुआ है और राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद कई दिनों के लिए हिंसा भड़क सकती है।'

हालांकि हरियाणा के डीजीपी बी एस संधू ने आश्वासन देते हुए बताया कि पुलिस पूरी तरह से कानून-व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखेगी। उन्होंने कहा, 'रोहतक में डेरा सच्चा सौदा के चीफ को सजा सुनाए जाने के बाद हमारी जिम्मेदारी राज्य में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने की है।'

पंचकूला में हुई हिंसा के बाद रोहतक के सुनरिया जेल की तरफ जाने वाले सभी रास्ते को सील कर दिया गया है। राम रहीम को इसी जेल में बंद रखा गया है।

पंचकूला में शुक्रवार को सीबीआई की अदालत में गुरमीत को दोषी ठहराए जाने के बाद हजारों डेरा समर्थक उग्र हो गए थे और आगजनी की थी।

इसे भी पढ़ेंः राम रहीम को सजा से पहले छावनी बना रोहतक, मोबाइल इंटरनेट बैन, बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

इस बीच सिरसा में डेरा हेडक्वार्टर को खाली करवा लिया गया है। शहर भर में सेना के जवान फ्लैग मार्च कर रहे हैं। डेरा समर्थकों को हरियाणा रोडवेज के बसों में भरकर खाली करवाया गया है।

किसी भी घटना से निपटने के लिए सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट भी इस मामले पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें