logo-image

शिवराज ने मंडाविया से मुलाकात की, कोविड की स्थिति और टीकाकरण पर की चर्चा

शिवराज ने मंडाविया से मुलाकात की, कोविड की स्थिति और टीकाकरण पर की चर्चा

Updated on: 29 Jul 2021, 10:35 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात कर राज्य में कोविड-19 की स्थिति और टीकाकरण कार्यक्रम पर चर्चा की।

उन्होंने तीसरी कोविड लहर के बारे में भी जानकारी ली।

जिस तरह से स्वास्थ्य विशेषज्ञ बार-बार तीसरी लहर के आने की चेतावनी दे रहे हैं, राज्य में कोविड-19 स्थिति का जायजा लेने के लिए बैठक बुलाई गई। इस दौरान दोनों नेताओं ने राज्य में स्वास्थ्य ढांचे के विकास पर भी चर्चा की।

स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड पर चर्चा के साथ ही राज्य में रासायनिक और उर्वरक संयंत्रों के विकास के संबंध में भी बात की।

इससे पहले, ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, चौहान ने कहा कि राज्य में कोविड की स्थिति नियंत्रण में है और सक्रिय मामले केवल 130 पर हैं। इंदौर जिले में सात कोविड मामलों का पता चला है।

उन्होंने कहा कि 71,090 नमूनों का परीक्षण किया गया, जिनमें से केवल 18 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, राज्य में प्रतिदिन कुल 70,000 से 75,000 कोविड परीक्षण किए जा रहे हैं।

हालांकि, उन्होंने लोगों को चेतावनी दी है कि दूसरी कोविड लहर खत्म नहीं हुई है और उन्हें कोविड के उचित व्यवहार का पालन करना चाहिए।

टीकाकरण के बारे में उन्होंने कहा, मध्य प्रदेश ने कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण में एक मील का पत्थर हासिल किया है। राज्य ने आज (गुरुवार) 10.34 लाख टीके लगाए हैं, जो आज के लिए भारत में सबसे अधिक है और राज्य में अब तक 3 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.