News Nation Logo

ग्रेटर नोएडा में शख्स ने किया खुद को कमरे में बंद, कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका

ग्रेटर नोएडा में शख्स ने किया खुद को कमरे में बंद, कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 05 Mar 2020, 09:49:54 AM
Corona Virus

Corona Virus (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) के अब 29 मामले सामने आ गए हैं. इस बीच खबर है कि ग्रेटर नोएडा में एक शख्स ने खुद को फ्लैट में बंद कर लिया है. शख्स कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज है. जानकारी के मुताबिक शख्स चीनी नागरिक है जो यहां ओप्पो कंपनी में काम करता है. जानकारी के मुताबिक कई घंटे पहले ही स्वास्थ्य विभाग की टीम को इस बारे में जानकारी दे दी गई थी लेकिन इसके बावजूद टीम काफी देर बाद मौके पर पहुंची. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम संदिग्ध मरीज को  ले गई है. वहीं मामले की सूचना मिलते ही सोसाइटी के लोगों की भीड़ भी इकट्ठा हो गई है.

यह भी पढ़ें:  Corona Virus Live Update: जैसलमेर से एक और चंडीगढ़ से कोरोना के 3 संदिग्ध मामले

इसके अलावा बुधवार रात को भी करोना वायरस के 3 संदिग्ध मरीज पीजीआई में एडमिट किए गए हैं इनमें से एक मोहाली का 30 साल का युवक है जो 24 फरवरी को इंडोनेशिया से सिंगापुर होते हुए चंडीगढ़ आया था. इस युवक को कफ की शिकायत है. इसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. वहीं दूसरा मरीज जो बताया जा रहा है वह सेक्टर 32 की रहने वाली एक महिला जो 36 साल की है 2 मार्च को बैंकॉक से आई थी और इसके संपर्क में जीरकपुर की एक महिला जिसकी उम्र 36 साल की है आई है उसे भी एहतियात के तौर पर रखा गया है. तीनों के सैंपल ऑल इंडिया मेडिकल इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस नई (ऐम्स) दिल्ली में भेज दिए गए हैं आज शाम तक इनकी रिपोर्ट आ जाएगी.

यह भी पढ़ें:  कोरोना वायरस के बारे में वर्षों पहले की गई थी भविष्यवाणी, इस किताब में किया गया था जिक्र

बता दें,  चीन में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस ने अब भारत में अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है, जहां बुधवार को इससे संक्रमित लोगों की संख्या अचानक बढ़कर 29 हो गई. संक्रमित लोगों में 16 इतालवी पर्यटक हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यालय ने कहा कि इस बार राष्ट्रपति भवन में होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह होली का त्योहार नहीं मनाएंगे और किसी भी ‘होली मिलन’ समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा.

First Published : 05 Mar 2020, 09:18:19 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.