logo-image

चीन ने किया सीमा पर शांति के नियमों का उल्लंघन, दे चुका है 5 विरोधाभासी बयान: जयशंकर 

सीमा विवाद को लेकर भारत-चीन पिछले कई महीनों से आमने-सामने की स्थिति में हैं. दोनों देश के बीच संबंध बिल्कुल भी ठीक नहीं है. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि चीन द्वारा LAC पर नियमों के उल्लंघन के कारण दोनों देशों के बीच संबंध बहुत बुरे दौर में हैं.

Updated on: 09 Dec 2020, 07:18 PM

नई दिल्ली:

सीमा विवाद को लेकर भारत-चीन पिछले कई महीनों से आमने-सामने की स्थिति में हैं. दोनों देश के बीच संबंध बिल्कुल भी ठीक नहीं है. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि चीन द्वारा LAC पर नियमों के उल्लंघन के कारण दोनों देशों के बीच संबंध बहुत बुरे दौर में हैं. उन्होंने कहा कि चीन की तरफ से सीमा पर शांति के नियमों का उल्लंघन किया गया. इसके अलावा उन्होंने कहा कि LAC पर सैनिकों की तैनाती को लेकर चीन की तरफ से 5 बार विरोधाभासी बयान दिए जा चुके हैं. 

भारत-चीन के बीच तकरीबन 8 महीने से चले रहे आ रहे सीमा विवाद को लेकर विदेश मंत्री ने कहा कि हम बीते 30-40 सालों में चीन के साथ संबंधों को लेकर सबसे बुरे दौर में हैं. गलवान घाटी में 20 सैनिकों की शहादत 1975 के बाद LAC पर सबसे बड़ी घटना थी.' विदेश मंत्री ने माना कि दोनों देशों के संबंध पर सीमा विवाद की वजह से बहुत बुरा असर हुआ है.