logo-image

हॉन्ग कॉन्ग में चीन ढा रहा जुल्म, भारत ने कही ये बात

हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) में जबरन राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू करने के बाद अब चीन वहां दमन की नीति पर उतर आया है. चीन के झंडे तले आने के 23 साल पूरे होने के विरोध में निकाली गई रैली पर चीन समर्थक पुलिस ने पेपर स्प्रे का छिड़काव किया.

Updated on: 01 Jul 2020, 11:55 PM

नई दिल्ली:

हॉन्ग कॉन्ग में जबरन राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू करने के बाद अब चीन वहां दमन की नीति पर उतर आया है. चीन के झंडे तले आने के 23 साल पूरे होने के विरोध में निकाली गई रैली पर चीन समर्थक पुलिस ने पेपर स्प्रे का छिड़काव किया. इतना ही नहीं, 1 जुलाई से लागू हुए इस काले कानून के अंतर्गत पहली गिरफ्तारी भी की गई है.

यह भी पढ़ें- शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार आज, सिंधिया समर्थक इन नेताओं को मिल सकता है मौका

गिरफ्तार किया गया शख्स चीन के विरोध में स्लोगन को लेकर चल रहा था. इसे लेकर भारत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत और स्थायी प्रतिनिधि राजीव के चंदर ने कहा कि हॉन्ग कॉन्ग को अपना घर बनाने वाले बड़े भारतीय समुदाय को देखते हुए, भारत हाल के घटनाक्रमों पर कड़ी नजर रखे हुए है.

यह भी पढ़ें- चीनी एप्स बैन के फैसले पर अमेरिका आया भारत के साथ, बोले- सुरक्षा के लिए जरूरी

हमने इन घटनाक्रमों पर चिंता व्यक्त करते हुए कई बयान सुने हैं. हमें उम्मीद है कि संबंधित पक्ष इन विचारों को ध्यान में रखेंगे और उन्हें गंभीरता से और निष्पक्ष रूप से संबोधित करेंगे.