News Nation Logo

भारत (India) में सोने की तस्करी (Gold Smugling) कर रहा था चीन (China) का गिरोह, तीन गिरफ्तार

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई-DRI) ने एक चीनी नागरिक (Chinese National) सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके बारे में माना जा रहा है कि वह ताइवान (Taiwan) और हांगकांग (Hongkong) के रास्ते भारत में सोने की तस्करी (Gold Smugling) करने वाले गिरोह के प्रमुख लोगों में शामिल हैं.

By : Sunil Mishra | Updated on: 07 Nov 2019, 01:51:46 PM
भारत में सोने की तस्करी कर रहा था चीन का गिरोह, तीन गिरफ्तार

भारत में सोने की तस्करी कर रहा था चीन का गिरोह, तीन गिरफ्तार (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्‍ली:

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई-DRI) ने एक चीनी नागरिक (Chinese National) सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके बारे में माना जा रहा है कि वह ताइवान (Taiwan) और हांगकांग (Hongkong) के रास्ते भारत में सोने की तस्करी (Gold Smugling) करने वाले गिरोह के प्रमुख लोगों में शामिल हैं. उनके पास से 21 किलो से अधिक सोना (Gold) भी बरामद किया गया. एक आधिकारिक बयान में गुरुवार को यह जानकारी दी गई. डीआरआई (DRI) ने एक बयान में बताया कि एक चीनी नागरिक और एक ताइवानी नागरिक सहित कुल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें : मां बनने के लिए 6 फीट लंबे आदमी का स्‍पर्म लिया पर बच्‍चा बौना निकला, जानें फिर क्‍या हुआ

शुरुआती जांच से लगता है कि भारत में तस्करी करने के मामले में दो अलग-अलग गिरोह शामिल हैं, जिनमें एक चीन का है और दूसरा ताइवान का. सोने को बर्तनों और अन्य घरेलू सामानों में छिपाकर लाया जा रहा है.

डीआरआई ने बताया कि तस्करी के जरिए लाया गया सोना करोल बाग में सुनारों को बेचा जाता है. उनकी भी जांच की जा रही है. इस मामले में डीआरआई अधिकारियों ने 21 अक्टूबर को दिल्ली में एक फ्लैट से 21 किलो सोना जब्त किया है, जिसकी कीमत 7.62 करोड़ रुपये है.

यह भी पढ़ें : 2012 और 2019 के बीच अंतर सिर्फ अर्थव्यवस्था की 'बदहाल' स्थिति है, RCEP पर बोले पी चिदंबरम

अधिकारियों ने बताया कि फ्लैट से एक ताइवानी नागरिक और एक भारतीय को गिरफ्तार किया गया, जो वहां सोने की खेप लेने आये थे. इसके अलावा, चीनी नागरिक को सोमवार को यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया.

First Published : 07 Nov 2019, 01:51:46 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.