logo-image

कोविड 19 से लड़ने में चीन, भारत के साथ है: चीनी राजदूत

वांग जि़याओजियान ने भारत में कोविड 19 स्थिति पर मीडिया क्वेरी के जवाब में सोमवार को कहा, "हम चीनी कंपनियों को भारत में मेडिकल सप्लाई की सुविधा के लिए सक्रिय रूप से सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे और मार्गदर्शन करेंगे.

Updated on: 27 Apr 2021, 04:12 PM

highlights

  • चीनी दूतावास के प्रवक्ता वांग ने कहा हम भारत की जरूरत के मुताबिक सहायता प्रदान करेंगे
  • चीन भारत में हाल ही में गंभीर महामारी की स्थिति के लिए दिल से सहानुभूति व्यक्त करता है
  • संघीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत का कोविड 19 टैली आज बढ़कर 17336,307 हो गया

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी ने देश को फिर से परेशान करके रखा है, लेकिन इस बार की समस्या पिछले साल के मुकाबले कई गुना ज्यादा और बढ़ी है. कोरोना की दूसरी लहर इस कदर कहर बरपा रही है कि एक ही दिन में मिलने वाले मरीजों का आंकड़ा साढ़े तीन लाख के पार पहुंच चुका है. बढ़ते मरीजों की आंकड़े के साथ में स्वास्थ्य सेवाएं भी बुरी तरह से चरमरा गई हैं. देश में दवाई से लेकर ऑक्सीजन तक की कमी से लोग मर रहे हैं. ऑक्सीजन के लिए तो इस समय मारामारी है ही और दवाई के लिए भी भारी किल्लत है. वही भारत में चीनी दूतावास के प्रवक्ता वांग जि़याओजियान ने कहा, चीनी सरकार और बहां के लोग कोविड 19 महामारी से लड़ने में भारत सरकार और भारत के लोगों के साथ मजबूती से खड़े हैं. वांग ने भारत में कोविड 19 स्थिति पर मीडिया क्वेरी के जवाब में सोमवार को कहा, "हम चीनी कंपनियों को भारत में मेडिकल सप्लाई की सुविधा के लिए सक्रिय रूप से सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे और मार्गदर्शन करेंगे, और भारत की जरूरत के मुताबिक सहायता प्रदान करेंगे."

यह भी पढ़ेंः Coronavirus Lockdown: गृह मंत्रालय ने बताया अब कैसे लगेगा लॉकडाउन, जानें नई गाइडलाइन 

कोविड 19 महामारी मानवजाति की दुश्मन है, हमें अंतर्राष्ट्रीय एकजुटता और पारस्परिक सहायता की आवश्यकता है, वांग ने कहा, "चीन भारत में हाल ही में गंभीर महामारी की स्थिति के लिए दिल से सहानुभूति व्यक्त करता है." समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत को चिकित्सा आपूर्ति की कमी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि देश कोविड 19 की दूसरी लहर की चपेट में है.संघीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत का कोविड 19 टैली आज बढ़कर 17336,307 हो गया, जिसमें पिछले 24 घंटों में 323,144 नए मामले दर्ज किए गए है.

यह भी पढ़ेंः 1 मई को भारत पहुंचेगी रूसी वैक्सीन स्पूतनिक V की पहली खेप, RDIF ने दी जानकारी