logo-image

चिदंबरम ने कहा बिहार चुनाव में बीजेपी को दी सकती है शिकस्त, देखें ये आंकड़े

उन्होंने कहा, कौन कहता है कि भाजपा को हराया नहीं जा सकता? विपक्षी दलों को विश्वास होना चाहिए कि वे भाजपा को हरा सकते हैं. मुझे उम्मीद है कि बिहार में यह बात साबित होगी.

Updated on: 01 Nov 2020, 06:14 PM

नई दिल्ली:

बिहार में चल रहे विधानसभा चुनावों के बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने रविवार को कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद के सर्वेक्षणों से पता चलता है कि भाजपा को हराया जा सकता है और उम्मीद है कि बिहार के परिणाम में ये बात साबित होगी. उन्होंने कहा, कौन कहता है कि भाजपा को हराया नहीं जा सकता? विपक्षी दलों को विश्वास होना चाहिए कि वे भाजपा को हरा सकते हैं. मुझे उम्मीद है कि बिहार में यह बात साबित होगी.

एक अन्य पोस्ट में, पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा: 2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा उम्मीदवारों ने 381 विधानसभा क्षेत्रों में से 319 में जीत दर्ज की थी. बाद में विधानसभा चुनाव और उपचुनाव के दौरान भाजपा ने 381 विधानसभा क्षेत्रों में से केवल 163 सीटें ही जीतीं. चिदंबरम महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में विधानसभा चुनावों के नतीजों का जिक्र कर रहे थे.

बिहार की 243 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं. बिहार में पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को हुआ था. दूसरे चरण में, 94 सीटों के लिए मतदान रविवार को पूरा हुआ. तीसरे चरण में, 78 सीटों के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा. मतगणना 10 नवंबर को होगी.