News Nation Logo

यशवंत सिन्हा के लेख पर चिंदबरम के तीखे सवाल- क्या सरकार स्वीकार करेगी सच?

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Bansal | Updated on: 27 Sep 2017, 02:37:37 PM
पी चिदंबरम, पूर्व वित्त मंत्री, कांग्रेस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम ने बीजेपी सरकार में पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के लेख पर सरकार को कठघरे में खड़ा किया है।

पी चिदंबरम ने यशवंत सिन्हा के लेख के माध्यम से सरकार को निशाना बनाते हुए पूछा है कि क्या बीजेपी नीत मोदी सरकार अब सच स्वीकार करेगी कि अर्थव्यवस्था चरमरा गई है।
उन्होंने केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा, 'कोई फर्क नहीं पड़ता कि सत्ता क्या करती है, अंत में सच्चाई सामने आएगी ही।'

पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के लिए लिखे लेख में 'अब बोलना ही होगा' में केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों को निशाना बनाते हुए गिरती अर्थव्यवस्था के लिए ज़िम्मेदार ठहराया है।

इसके बाद यह लेख बुधवार सुबह से सोशल मीडिया पर ख़ास चर्चा का विषय बना हुआ है। इस लेख में यशवंत सिन्हा ने अपनी ही पार्टी की आर्थिक नीतियों पर सवालिया निशान लगाया है। 

गिरती अर्थव्यवस्था पर चिंतित यशवंत सिन्हा, कहा- अब बोलना होगा

कांग्रेस सरकार में वित्त मंत्री रह चुके पी चिदंबरम ने इसके बाद ट्वीटर पर ट्वीट कर कहा, 'यशवंत सिन्हा ने सत्ता से सच बोला। क्या अब सरकार सच स्वीकारेगी की अर्थव्यवस्था गिर रही है।' 

इसके बाद दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, 'सार्वभौमिक सच है कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि सरकार क्या करती है, अंत में सच्चाई सामने आएगी।'

इससे पहले इंडियन एक्सप्रेस के लिए लिखे आर्टिकल में यशवंत सिन्हा ने केंद्र सरकार की नोटबंदी और जीएसटी जैसे कदमों को अर्थव्यवस्था पर कुठाराघात करने वाला बुरा कदम बताया था।

यहां पढ़ें यशवंत सिन्हा का लेख

यह भी पढ़ें: 'सेक्सी दुर्गा' फिल्मोत्सव के लिए नामंजूर, निर्देशक सनल कुमार शशिधरन ने छेड़ी लड़ाई

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

First Published : 27 Sep 2017, 11:07:44 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.