logo-image

18 महीने बाद पूरी तरह से खुले शिकागो के पब्लिक स्कूल

18 महीने बाद पूरी तरह से खुले शिकागो के पब्लिक स्कूल

Updated on: 31 Aug 2021, 03:30 PM

शिकागो:

शिकागो पब्लिक स्कूल (सीपीएस) के छात्र अमेरिका में कोविड -19 महामारी की शुरूआत और 18 महीने के ऑनलाइन अध्ययन के बाद व्यक्तिगत कक्षाओं में लौट आए हैं।

शिकागो ट्रिब्यून ने सोमवार को बताया कि सीपीएस सैकड़ों हजारों छात्रों को कक्षाओं में वापस लाने की तैयारी कर रहा है।

सामान्य वर्षों में शैक्षणिक जीवन से अलग, छात्रों को मास्क पहनना, भोजन सोशल डिस्टेंसिंग के साथ करना अनिवार्य होगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार छात्रों का सप्ताह में एक बार कोविड -19 के लिए परीक्षण किया जाएगा।

सीपीएस ने नए स्कूल वर्ष के लिए कई तरह की सुरक्षा की बात की है, लेकिन इसके बाद भी शिकागो टीचर्स यूनियन (सीटीयू), कुछ दर्जन निर्वाचित अधिकारी और कुछ माता-पिता का कहना है कि इन उपायों को मजबूत करने की जरूरत है, क्योंकि सीपीएस अपने परीक्षण को कैसे अंजाम देगा, कार्यक्रम कितने सकारात्मक मामले इन-पर्सन सिस्टम को प्रभावित कर सकते हैं और बिल्डिंग में किसी के संक्रमित होने पर एक साथ शिक्षण कैसे काम करेगा जैसे कई सवाल बने हुए हैं।

सीपीएस कर्मचारियों का 15 अक्टूबर तक पूरी तरह से टीकाकरण किया जाएगा, वहीं पात्र छात्रों के लिए ऐसा कोई आदेश नहीं है।

आठ स्कूल-आधारित स्वास्थ्य केंद्रों और चार उच्च विद्यालयों में टीकाकरण क्लीनिक में शॉट्स उपलब्ध हैं, और सीपीएस का कहना है कि अधिक मोबाइल टीकाकरण कार्यक्रमों की योजना बनाई जा रही है।

पिछले सप्ताह शहर के आंकड़ों के अनुसार, शिकागो के 12 से 17 वर्ष की आयु के लगभग 45 प्रतिशत बच्चों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, जबकि उनमें से लगभग 58 प्रतिशत ने कम से कम एक खुराक ली है।

वहीं पहले ग्रेडर और लगभग सभी प्राथमिक विद्यालय के छात्र शॉट्स के लिए बहुत छोटे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.