News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

छत्तीसगढ़ पुलिस हर चुनौती का मुकाबला करने में सक्षम : बघेल

छत्तीसगढ़ पुलिस हर चुनौती का मुकाबला करने में सक्षम : बघेल

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 07 Jan 2022, 05:30:01 PM
Chhattigarh Police

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

रायपुर: छत्तीगसढ़ के प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षकों के दीक्षांत समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया कि राज्य की पुलिस हर चुनौती से निपटने में सक्षम है।

राजधानी के करीब चंदखुरी स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस पुलिस एकेडमी में 10वें बैच के 33 और 11वें बैच के नौ प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षकों ने पासिंग आउट परेड हुई। इस मौके पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, छत्तीसगढ़ पुलिस हर तरह की चुनौती से निपटने में सक्षम है और उनकी सरकार राज्य के प्रत्येक नागरिक को सुरक्षित वातावरण देने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य आज तेजी से विकसित हो रहे राज्य के रूप में अपनी पहचान बनाता जा रहा है। राज्य में जितनी संभावनाएं हैं, उतनी चुनौतियां भी हैं। विकास के साथ-साथ समाज को एक मजबूत सुरक्षा-कवच की भी जरूरत होती है, राज्य के अनेक क्षेत्रों में विकास और सुरक्षा के इंतजामों में तालमेल बिठाना भी एक चुनौती रही है, लेकिन हमारी सरकार ने सदैव ऐसी चुनौतियों को स्वीकार किया है।

आमजन को सुरक्षा देने का जिक्र करते हुए बघेल ने कहा कि हम राज्य के प्रत्येक नागरिक को एक ऐसा सुरक्षित वातावरण देने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसमें वह भयमुक्त होकर अपना जीवन-यापन कर सके। उनके भीतर एक आत्मविष्वास पैदा हो और वे समाज विरोधी हर गतिविधि का खुलकर प्रतिकार कर सके।

राज्य की सुरक्षा की चर्चा करते हुए बघेल कहा कि सरगुजा से लेकर सुकमा तक राज्य में सुरक्षा के एक नये वातावरण का निर्माण हुआ है। मेरा मानना है कि हमारा पुलिस तंत्र हर तरह की चुनौती से निपटने के लिए पूर्णत: सक्षम हैं।

इस मौके पर प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने प्रशिक्षार्थियों से कहा कि छत्तीसगढ़ की पुलिस और दीक्षांत समारोह में शामिल सभी पुलिस अधिकारी नई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं। समाज के हर तबके को पुलिस की आवश्यकता है और पुलिस भी ये बात जानती है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने सलामी के बाद परेड का निरीक्षण किया और प्रशिक्षार्थियों को शपथ दिलाई। दीक्षांत परेड समारोह में नगरीय विकास मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया और छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा भी सम्मिलित हुए। परेड के मार्च पास्ट के बाद महानिदेशक, पुलिस अकादमी डी एम अवस्थी ने प्रतिवेदन का वाचन किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 07 Jan 2022, 05:30:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.