logo-image

छत्तीसगढ़ भाजपा ने की जशपुर घटना की न्यायिक जांच की मांग

छत्तीसगढ़ भाजपा ने की जशपुर घटना की न्यायिक जांच की मांग

Updated on: 16 Oct 2021, 01:35 PM

जशपुर:

छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इकाई ने शनिवार को जशपुर की घटना की न्यायिक जांच की मांग की है। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 15 से अधिक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे, मामले में एक तेज रफ्तार कार ने दुर्गा की मूर्ति को विसर्जित करने जा रहे लोगों को टक्कर मार दी थी।

छत्तीसगढ़ भाजपा अध्यक्ष विष्णु देव साई ने स्थानीय पार्टी नेताओं के साथ मृतकों और घायलों के परिवारों से मुलाकात की।

बैठक के दौरान साई ने आरोप लगाया कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने नशा तस्करों को खुली छूट दी हुई है।

उन्होंने कहा कि मैं इस भयावह घटना के लिए सीधे तौर पर कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराऊंगा। ऐसी घटनाएं हम फिल्मों में ही देखते थे लेकिन जशपुर जिले में हकीकत में ऐसा हुआ है। अधिक आश्चर्य की बात यह है कि समिति द्वारा जिला पुलिस को सूचित करने के बावजूद पुलिस कर्मियों की तैनाती नहीं की गई थी। अगर वहां पुलिस बैरिकेड्स लगाए गए होते, तो ऐसी घटना नहीं होती।

इस बीच, उन्होंने जिला पुलिस को भी दोषी ठहराया और जशपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को निलंबित करने की मांग की। साई ने कहा कि घटना के पीछे सुनियोजित साजिश लगती है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से घटना हुई और भीड़ के बीच एक कार में आग लगा दी गई, यह दशार्ता है कि सरकार कुछ छिपाना चाहती है। पता चला है कि कार में भारी मात्रा में गांजा भरा हुआ था, इसलिए वह तुरंत जल गई। इस मामले में न्यायिक जांच का आदेश दिया जाना चाहिए।

वहीं जशपुर के जिलाधिकारी रितेश कुमार अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि राज्य सरकार ने मृतक व्यक्ति को 50 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 16 घायल हो गए, उनमें से चार गंभीर रूप से घायल हो गए है। उन्हें इलाज के लिए रायगढ़ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिन्हें मामूली चोटें आई हैं, उनका इलाज जशपुर जिला अस्पताल में किया जा रहा है। मामले में आगे की जांच के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम का गठन किया गया है।

शुक्रवार को दोपहर करीब 1.30 बजे विसर्जन जुलूस पत्थलगांव से निकला था। जब एसयूवी 100-120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आती हुई भीड़ में दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिससे टकराकर लोग इधर-उधर हो गए, वहीं 21 वर्षीय पीड़ित गौरव अग्रवाल सहित अन्य लोग उसके नीचे आ गए थे, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

जहां लापरवाह चालक को लोगों ने पकड़कर पीटा, वहीं कार में सवार अन्य दो लोगों, राधेश्याम विश्वकर्मा, 21 और शिशुपाल शाहू, दोनों को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.