logo-image

ड्रग सिंडिकेट की तलाश में चेन्नई पुलिस, माफिया को कुचलने की खाई कसम

ड्रग सिंडिकेट की तलाश में चेन्नई पुलिस, माफिया को कुचलने की खाई कसम

Updated on: 20 Jan 2023, 07:25 PM

चेन्नई:

ग्रेटर चेन्नई पुलिस ने शहर में नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ अभियान के तहत कई ड्रग रैकेट और पेडलर्स को गिरफ्तार किया है।

चेन्नई पुलिस के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि ड्रग माफिया का पता लगाने और ड्रग्स के कारोबार को कुचलने के लिए विशेष दस्ते का गठन किया गया है।

युवा पीढ़ी के बीच नशीली दवाओं के उपयोग में वृद्धि पर जहां चेन्नई शहर की पुलिस के सामने कई शिकायतें आई थीं, वहीं पुलिस सुस्त रही है।

पुलिस के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि अक्टूबर 2021 में अरब सागर में मादक पदार्थों की बड़ी खेप की जब्ती के बाद लिट्टे के पूर्व सदस्य सबेसन उर्फ सतकुनम की गिरफ्तारी के बाद से मादक पदार्थों की बिक्री के अभियान में चेन्नई और आसपास के क्षेत्रों में कमी आई है।

हालांकि, हाल ही में, शहर की पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है जो एमडीएमए सहित सिंथेटिक दवाओं की बिक्री में शामिल थे। इन लोगों से पूछताछ में पता चला है कि दक्षिण तमिलनाडु खासकर थूथुकुडी और रामेश्वरम इलाके से मादक पदार्थ छोटी खेपों में शहर में ला रहे थे।

चेन्नई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ड्रग माफिया कुछ समय के लिए चेन्नई और आसपास के जिलों में शांत थे, लेकिन अब मादक पदार्थों की तस्करी में अचानक उछाल आया है और नए गिरोह सामने आए हैं।

कई सड़क दुर्घटनाओं और अपराधों को ड्रग्स के प्रभाव में होने के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है और चेन्नई पुलिस ने शहर से खतरे को खत्म करने के लिए विशेष दस्ते बनाए हैं।

चेन्नई के एक प्रमुख मेडिकल कॉलेज की बाल मनोवैज्ञानिक डॉ. रजनी एम. मेनन ने कहा, कई स्कूली बच्चे ड्रग माफिया के शिकार हो चुके हैं और काउंसलिंग के दौरान हमें जानकारी मिली कि माफिया उन्हें कम उम्र में निशाना बना रहे हैं।

साथी छात्रों को ड्रग पुशर के रूप में उपयोग किया जाता है और हम प्रत्येक ड्रग दुरुपयोग के मामले की रिपोर्ट संबंधित पुलिस स्टेशन में करते थे। पुलिस ने अब इनके खिलाफ अभियान शुरू किया है।

लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (एलटीटीई) खुद को फिर से संगठित करने की कोशिश कर रहा है और पुलिस के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि कुछ अति-तमिल राष्ट्रीय तत्वों ने हाजी अली नेटवर्क के साथ गठजोड़ किया है, जो धन जुटाने के लिए पाकिस्तान से ड्रग्स की आपूर्ति करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.