logo-image

ओमन चांडी ने की कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात

ओमन चांडी ने की कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात

Updated on: 18 Nov 2021, 12:20 AM

नई दिल्ली:

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने बुधवार को दिल्ली पहुंच कर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार उन्होंने केरल में संगठन के पुनर्गठन के काम को रोकने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमन चंडी कथित तौर पर केरल में पार्टी के मिशनरी सुधार के कदम को संगठनात्मक चुनावों के मद्देनजर इसे वापस लेना चाहते हैं यही आग्रह उन्होंने दिल्ली पहुंचकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी किया।

इससे पहले ओमान चांडी ने शीर्ष नेतृत्व से जुड़े पार्टी के कई नेताओं से इस संबंध में बात की भी थी। उन्होंने राज्य इकाई में किए जा रहे पुनर्गठन को अनावश्यक बताया। ओमन चांडी के अनुसार में ऐसे समय में पार्टी के भीतर चुनाव की आवश्यकता नहीं है। शीर्ष नेतृत्व को पार्टी के भीतर संगठन चुनाव की घोषणा को वापस लेना चाहिए। चांडी ने मंगलवार को दिग्गज नेता एके एंटनी और पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल और तारिक अनवर से इस संबंध में बातचीत की थी। इन दौरान उन्होंने इन नेताओं से राज्य में पार्टी के नेताओं को विश्वास में लेने का आग्रह किया, यदि केंद्रीय नेतृत्व संगठनात्मक बदलाव के साथ आगे बढ़ना चाहता है।

सूत्रों के अनुसार चांडी ने कांग्रेस अध्यक्ष के समक्ष भी अपनी इन मांगों को दोहराया और केरल कांग्रेस के नए प्रमुख के सुधाकरन और विपक्ष के नेता वी डी सतीसन से संगठनात्मक मामलों पर पर्याप्त चर्चा या परामर्श नहीं होने पर निराशा व्यक्त की।

गौरतलब है कि ओमान चांडी, जो ए गुट का नेतृत्व कर रहे हैं, और रमेश चेन्नीथला, जो राज्य में कांग्रेस में आई गुट के प्रमुख हैं। दोनों ने ये महसूस किया है कि उन्हें नए नेतृत्व द्वारा दरकिनार किया जा रहा है। ए समूह के नेताओं चांडी और बेनी बेहेनन ने केंद्रीय नेतृत्व से कहा कि ऐसे समय में सुधार अनावश्यक थे। जब केरल प्रदेश कांग्रेस ने संगठनात्मक चुनावों से पहले सदस्यता अभियान चलाया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.