logo-image
लोकसभा चुनाव

तमिलनाडु के दक्षिणी और डेल्टा जिलों में भारी बारिश की संभावना

तमिलनाडु के दक्षिणी और डेल्टा जिलों में भारी बारिश की संभावना

Updated on: 31 Jan 2023, 01:40 PM

चेन्नई:

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को तमिलनाडु के दक्षिणी और डेल्टा जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

बंगाल की दक्षिणी खाड़ी के ऊपर एक दुर्लभ शीतकालीन दबाव के कारण दक्षिणी और डेल्टा जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, कन्याकुमारी, तंजावुर और नागपट्टिनम जिलों में 1 फरवरी से 3 फरवरी तक भारी बारिश जारी रह सकती है।

मौसम विज्ञान के अतिरिक्त महानिदेशक एस. बालचंद्रन ने एक बयान में कहा कि निचले अक्षांश में मौसम प्रणाली के पूर्व से पश्चिम दिशा की ओर बढ़ने की संभावना है। पूर्वी और पश्चिमी सिस्टम की परस्पर क्रिया से बारिश होगी।

मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि जनवरी के दूसरे सेकंड हाफ और फरवरी के दौरान ऐसे वेदर सिस्टम दुर्लभ होते हैं। उन्होंने फरवरी 1987 में कम अक्षांश पर एक गंभीर चक्रवाती तूफान का उदाहरण भी दिया।

बता दें, बंगाल की खाड़ी में 1971 से जनवरी और फरवरी में पिछले पचास सालों में नौ वेदर सिस्टम को अवसाद या चक्रवात के रूप में मंथन किया गया था, लेकिन उनमें से किसी ने भी तमिलनाडु तट को पार नहीं किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.