News Nation Logo
मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

तमिलनाडु में बारिश से 12 लोगों की मौत: राजस्व मंत्री

तमिलनाडु में बारिश से 12 लोगों की मौत: राजस्व मंत्री

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 Nov 2021, 07:25:01 PM
Chennai A

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई: तमिलनाडु के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने कहा है कि पिछले तीन दिनों में भारी बारिश के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में 12 लोगों की मौत हुई है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 11 कंपनियों और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की 7 कंपनियों को बारिश प्रभावित इलाकों में तैनात किया गया है।

मंत्री ने बुधवार को आईएएनएस को बताया, सरकार बारिश के कारण किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है और चेन्नई और आसपास के जिलों के विभिन्न हिस्सों में एनडीआरएफ की 11 टीमों को पहले ही तैनात कर चुकी है। राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल की 7 कंपनियां ऑपरेशन में शामिल होने के लिए तैयार हैं। अगले तीन दिनों के लिए आईएमडी अलर्ट के बाद मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है और तमिलनाडु तट से दूर समुद्र में मौजूद सभी 33,773 नावें घर वापस आ गई हैं और अब कोई नाव समुद्र में नहीं है।

मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पहले ही बचाव और राहत कार्यों के लिए तैराकों, सांप पकड़ने वालों और पेड़ काटने वालों सहित 1.05 लाख स्वयंसेवकों को जुटा चुकी है। वरिष्ठ आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को जिला कलेक्टरों और जिला पुलिस अधीक्षकों के कामकाज की निगरानी के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है।

उन्होंने कहा कि चेन्नई में 12 आईपीएस अधिकारियों को समन्वय के लिए और 15 आईएएस अधिकारियों को ग्रेटर चेन्नई निगम के प्रत्येक जोन के लिए तैनात किया गया है।

भारतीय मौसम विभाग ने गुरुवार को चेन्नई और आसपास के जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। रेड अलर्ट इस बात का संकेत है कि गुरुवार को शहर और आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

आईएमडी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव प्रणाली एक गहरे अवसाद में बदल जाएगी और 11 नवंबर तक उत्तरी तमिलनाडु तट पर पहुंच जाएगी। आईएमडी के अनुसार, रेड अलर्ट राज्य के कई तटीय जिलों पर लागू है। राज्य के तटीय क्षेत्रों में अत्यधिक भारी बारिश (200 मिमी) होने की संभावना है।

आईएमडी के क्षेत्रीय केंद्र ने कहा कि बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र में कम दबाव का क्षेत्र अगले 12 घंटों में एक दबाव क्षेत्र में केंद्रित होने की संभावना है। यह दबाव उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा और 11 नवंबर की सुबह तक उत्तरी तमिलनाडु पहुंच जाएगा, जिससे क्षेत्र में भारी बारिश हो सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 10 Nov 2021, 07:25:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो