logo-image

बिहार में कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन के आरोप में वसूला गया 34.48 लाख रुपये जुर्माना

बिहार में कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन के आरोप में वसूला गया 34.48 लाख रुपये जुर्माना

Updated on: 13 Jan 2022, 11:30 PM

पटना:

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार के तेज होने के बाद सरकार सभी तरह के एहतियाती कदम उठा रही है। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवाने के लिए लगातार विशेष अभियान भी चलाए जा रहे हैं। इस बीच, पिछले 13 दिनों के अंदर पुलिस ने कोरेाना प्रोटोकॉल के उल्लंघन करने के आरोप में बतौर जुर्माना 34 लाख रुपये से ज्यादा की राशि वसूली है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के समुचित क्रियान्वयन तथा सख्त अनुपालन सुनिश्चित कराए जाने को लेकर पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के उल्लंघन के आरोप में बिना मास्क के बाजार में घूम रहे 4835 लोगों पर कार्रवाई की गई तथा 445 वाहनों को जब्त किया गया। इस क्रम में 2 लाख 42 हजार 750 रुपये बतौर जुर्माना वसूला गया।

अधिकारी ने बताया कि एक जनवरी से अब तक बिना मास्क के बाजार में घूम रहे 68973 लोगों पर कार्रवाई की गई तथा 5660 वाहनों को जब्त किया गया। इस क्रम में 34 लाख 48 हजार 650 रुपये बतौर जुर्माना वसूला गया।

इस दौरान तीन मामले भी दर्ज किए गए हैं तथा आठ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया हैं।

उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इसके अलावा शिक्षण संस्थानों को भी छात्रों के लिए बंद कर दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.