logo-image

गुजरात ने ओमिक्रॉन के डर के बीच रात के कर्फ्यू का समय बढ़ाया

गुजरात ने ओमिक्रॉन के डर के बीच रात के कर्फ्यू का समय बढ़ाया

Updated on: 25 Dec 2021, 12:10 AM

गांधीनगर:

गुजरात सरकार ने शुक्रवार को आठ शहरों में रात के कर्फ्यू की अवधि को दो घंटे के लिए बढ़ा दिया है।

एक अधिसूचना के अनुसार, अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, जूनागढ़, जामनगर, भावनगर और गांधीनगर शहरों में समय में बदलाव 25 दिसंबर से प्रभावी होगा।

गुजरात में हाल ही में कोविड -19 मामलों में बढ़ोत्तरी देखी गई है।

करीब सात महीने बाद गुरुवार को एक ही दिन में 100 से ज्यादा नए मामले सामने आए। शुक्रवार को, इसमें 100 से थोड़ा कम मामले देखे गए, जिनमें 13 ओमिक्रॉन वैरिएंट के थे।

राज्य ने अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट के 43 मामले भी दर्ज किए हैं। ये मामले अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, जामनगर, राजकोट और गांधीनगर और मेहसाणा, आनंद और खेड़ा के नगर निगम क्षेत्रों में सामने आए हैं।

मामलों में वृद्धि के बाद, गुजरात सरकार ने रात के कर्फ्यू के समय को दो घंटे बढ़ा दिया है।

शुक्रवार को राज्य के गृह विभाग की ओर से एक अधिसूचना जारी की गई। सुबह 1 बजे से सुबह 5 बजे के बजाय रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा।

अधिसूचना में कहा गया है, इन 8 शहरों में दुकानों, रेस्तरां, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मार्केटिंग यार्ड, मार्ट, हेयर कटिंग सैलून, ब्यूटी पार्लर सहित अन्य में व्यावसायिक गतिविधियों को रात 11 बजे तक खुले रहने की अनुमति है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.