logo-image

चेहरे के निर्देशक रूमी जाफरी: संगीत के बिना फिल्मों का कोई मतलब नहीं

चेहरे के निर्देशक रूमी जाफरी: संगीत के बिना फिल्मों का कोई मतलब नहीं

Updated on: 23 Aug 2021, 03:45 PM

मुंबई:

मेगास्टार अमिताभ बच्चन की विशेषता वाले चेहरे का टाइटल ट्रैक सोमवार को रिलीज हो गया, जिसे प्राग के संगीतकारों का उपयोग करके तैयार किया गया है। निर्देशक रूमी जाफरी बहुत खुश हैं और उन्होंने कहा कि संगीत के बिना फिल्मों का कोई मतलब नहीं है।

संगीतकार जोड़ी विशाल-शेखर ने अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी अभिनीत इस फिल्म को म्यूजिकल टच दिया है। दोनों ने अमिताभ द्वारा चेहरे के टाइटल ट्रैक के लिए सुनाई गई एक कविता को धुन दिया था, जहां उन्होंने कुल 107 संगीतकारों के साथ समन्वय किया था।

विशाल-शेखर के साथ काम करने के बारे में बताते हुए जाफरी ने कहा, संगीत के बिना फिल्मों का कोई मतलब नहीं है। अगर हम समय में वापस जाते हैं, तो फिल्मों में कोई संवाद नहीं था, लेकिन संगीत था। साथ ही, जब एक रहस्य थ्रिलर की बात आती है, तो आपका संगीत को बोल्ड और सटीक रहें। इसे ध्यान में रखते हुए, हमने सामूहिक रूप से विशाल-शेखर को बोर्ड पर लाने का फैसला किया क्योंकि अगर वे नहीं तो और कौन है?

जाफरी को लाइफ पार्टनर और गली गली चोर है जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। उन्होंने कई अन्य फिल्मों के अलावा मुझसे शादी करोगे और ओम जय जगदीश जैसी फिल्मों के लिए संवाद भी लिखे हैं।

फिल्म के निर्माता आनंद पंडित ने कहा कि विशाल और शेखर ने प्राग के 107 संगीतकारों के साथ चेहरे के शीर्षक ट्रैक को खूबसूरती से तैयार किया है।

उनकी एकाग्रता, समर्पण, और वाद्य यंत्रों का उपयोग करके कुछ भावपूर्ण निर्माण करने की इच्छा प्रशंसनीय है। दूसरी ओर, सिलसिला और अग्निपथ के बाद यह पहली बार है कि अमिताभ जी ने किसी फिल्म में एक कविता का पाठ किया है। अमिताभ जी और चेहरे के निर्माता के रूप में, मैं खुद को धन्य महसूस करता हूं क्योंकि बहुतों को यह विशेषाधिकार नहीं मिलता है।

चेहरे एक मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म है, जिसमें क्रिस्टल डिसूजा, रिया चक्रवर्ती, सिद्धांत कपूर, अन्नू कपूर, धृतिमान चटर्जी और रघुबीर यादव भी हैं।

फिल्म में अमिताभ एक वकील की भूमिका निभा रहे हैं, जबकि इमरान एक बिजनेस टाइकून की भूमिका में हैं।

आनंद पंडित मोशन पिक्च र्स और सरस्वती एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित यह फिल्म 27 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.