logo-image

छत्तीसगढ़: आईटीबीपी के साथ मुठभेड़ में नक्सली कमांडर सहित दो ढेर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में आईटीबीपी के साथ मुठभेड़ में नक्सली कमांडर समेत दो इनामी माओवादी मारे गए।

Updated on: 09 Feb 2018, 05:10 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में आईटीबीपी के साथ मुठभेड़ में नक्सली कमांडर समेत दो इनामी माओवादी मारे गए।

राजनांदगांव जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि बोडला गांव के जंगल में दो नक्सलियों विनोद और सागर को ढेर कर दिया गया।

अग्रवाल ने कहा, ' गातापार में भारत तिब्बत सीमा पुलिस, जिला पुलिस बल और मध्य प्रदेश के हाक बल ने संयुक्त नक्सल रोधी अभियान को अंजाम दिया।'

अधिकारी ने बताया कि संयुक्त दल जब बोडला गांव के जंगल में था तब अचानक नक्सलियों ने पुलिस दस्ते पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में गैर मुस्लिमों को अल्पसंख्यक का दर्जा दिए जाने के मसले पर केंद्र और राज्य में ठनी

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों ओर से कुछ देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब पुलिस दल ने इलाके की छानबीन की तो वहां से दो नक्सलियों के शव और हथियार बरामद किए गए।

अधिकारी ने बताया कि मारे गए नक्सली की पहचान मिलिट्री प्लाटून नंबर 55 के डिप्टी कमांडर विनोद और सदस्य सागर के रूप में हुई है। विनोद महाराष्ट्र के गढ़चिरौली क्षेत्र का रहने वाला था। वहीं, सागर दक्षिण बस्तर का निवासी था।

अधिकारी ने बताया कि नक्सली कमांडर विनोद पर आठ लाख रुपए तथा सागर पर दो लाख रुपए का इनाम घोषित था। गौरतलब है कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

और पढ़ें: अयोध्या विवाद पर SC ने कहा- रामायण और भगवत गीता समेत 10 धार्मिक किताबों का हो अनुवाद