News Nation Logo

जामिया हिंसा में शरजील इमाम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, देशद्रोह का आरोप

दिल्ली पुलिस ने जामिया हिंसा के मामले में शरजील इमाम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है. इसमें आईपीसी की धारा 124 ए और 153 ए के तहत केस दर्ज किया है.

News State | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 18 Apr 2020, 02:04:05 PM
Sharjeel Imam

शरजील इमाम (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

दिल्ली के जामिया हिंसा के मामले में भड़काऊ भाषण देने और दंगा फैलाने के मामले में आरोपी शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी गई है. इस मामले में शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उस पर 15 दिसंबर 2019 को यूनिवर्सिटी में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. दिल्ली पुलिस ने शरजील के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए और 153 ए ( देशद्रोह और दो वर्गों के बीच भेदभाव) के तहत केस दर्ज किया है.

यह भी पढ़ेंः CM योगी टीम-11 की बैठक में बोले- श्रमिकों की समस्या को प्राथमिकता दें, लापरवाही बर्दास्त नहीं

बिहार से हुई थी गिरफ्तारी
दिल्ली में मामला दर्ज होने के बाद से भी वह फरार हो गया था. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम उसकी तलाश कर रही थी. उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था. उसे 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़ेंः मई में चरम पर होगा कोरोना संक्रमण, लॉकडाउन अच्छे से लागू करने वाले राज्यों को ही फायदा

असल को देश से अलग करने की बात की थी
जामिया हिंसा के बाद 16 जनवरी को एक वीडियो सामने आया था. इसमें वह असल को भारत के अन्य हिस्सों से काटने की बात करते और सबक सिखाने की बात करते दिखाई दे रहा था. उसने यह भी कहा कि अगर पांच लाख लोगों को एकत्रित किया जा सके तो असम को स्थाई रुप से अलग किया जा सकता है.

First Published : 18 Apr 2020, 02:04:05 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.