logo-image

Chardham Kedarnath Yatra: केदारनाथ यात्रा एक बार फिर से रोकी, रास्ता खोलने के लिए हो रही कड़ी मशक्कत

Chardham Kedarnath Yatra: केदारनानाथ दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक ​बार फिर बाधा सामने आ रही है. पहले कुबेर एवं भैरव ग्लेशियर के पास ग्लेशियर टूटने यहां पर आवाजाही को रोक दिया गया है.

Updated on: 04 May 2023, 06:48 PM

नई दिल्ली:

Chardham Kedarnath Yatra: केदारनानाथ दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक ​बार फिर बाधा सामने आ रही है. पहले कुबेर एवं भैरव ग्लेशियर के पास ग्लेशियर टूटने से यहां पर आवाजाही को रोक दिया गया. अब भैरव के पास ग्लेशियर टूटने से रास्ता बंद हो गया. एसडीआरएफ और पीडब्लूडी की टीमें कड़ी मशक्कत कर लोगों के लिए रास्ता खुलवाने का काम कर रही हैं. रुद्रपयाग प्रशासन ने यात्रियों से अपील की है कि खराब मौसम को देखते हुए केदारनाथ यात्रा 2 से तीन दिन तक न करें. गौरतलब है कि ग्लेशियर टूटने के बाद केदारनाथ जा रहे चार पोर्टर बुधवार की शाम को करीब छह बजे फंस गए.

इसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा जानकारी मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची. टीम बचाव कार्य में लगी हुई हैं. बताया जा रहा है कि केदारनाथ जा रहे कुछ लोग ग्लेशियर की चपेट में आ गए. ग्लेशियर गिरने के कारण यहां पर रास्ता बंद हो गया. यहां पर लोग फंस गए. वहीं बद्रीनाथ धाम में भी जबरदस्त बर्फबारी देखने को मिली. बद्रीनाथ धाम में बीते पांच दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इसके बावजूद यहां पर बड़ी संख्या में यात्री पहुंचे. तीर्थ यात्रियों से अपील की जा रही है कि ठंड से बचाव बनाकर रखें. बद्रीनाथ में अचानक मौसम में बदलाव की वजह से सभी यात्रियों को सतर्क रहने को कहा गया गया है.