logo-image

पंजाब का उत्थान रोकने के लिए अमरिंदर, शिअद, भाजपा ने हाथ मिलाया : चन्नी

पंजाब का उत्थान रोकने के लिए अमरिंदर, शिअद, भाजपा ने हाथ मिलाया : चन्नी

Updated on: 06 Dec 2021, 06:10 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने सोमवार को अपने पूर्ववर्ती अमरिंदर सिंह, शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल और भाजपा पर राज्य के हितों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया और कहा कि इन सबका पूरा ध्यान आगामी विधानसभा चुनावों पर है।

यहां एक मीडिया कॉन्क्लेव में उन्होंने कहा कि तीनों ने अतीत में, वर्तमान में राज्य की संभावनाओं को बाधित करने के लिए हाथ मिलाया था और भविष्य में भी अपने राजनीति से प्रेरित एजेंडे को आगे बढ़ाना जारी रखेंगे।

हालांकि, चन्नी ने कहा कि इस बार सकारात्मक जनभावना के साथ काम कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के उत्साह को कोई कम नहीं कर सकता।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब विशेष रूप से अमरिंदर सिंह को सत्ता से बेदखल करने के बाद कांग्रेस के ओहदे और फाइल के मिजाज में बड़ा बदलाव आया है।

चन्नी ने कहा कि गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी और नशीली दवाओं के मुद्दों पर चीजें सही रास्ते पर चल रही हैं और जल्द ही लोगों की संतुष्टि के लिए न्याय दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हालांकि इन दोनों मुद्दों के परिणाम में देरी हुई है, क्योंकि ये बुरी तरह से उलझे हुए थे, लेकिन उम्मीद है कि सरकार अपने तार्किक अंत की ओर बढ़ रही है।

यह पूछे जाने पर कि अगले विधानसभा चुनावों में अमरिंदर सिंह क्या कांग्रेस को नुकसान पहुंचा सकते हैं, चन्नी ने कहा कि एक व्यक्ति जो साढ़े चार साल के अपने कार्यकाल के दौरान कुछ भी नहीं कर सका और अपने फार्म हाउस की चारदीवारों के भीतर खुद को सीमित कर लिया, अपनी अलग पार्टी बना ली, कोई कैसे अब नवेली पार्टी पर भरोसा कर सकता है। उनमें पूरी तरह से विश्वसनीयता की कमी है।

उन्होंने कहा, अमरिंदर सिंह अपने संकीर्ण निहित स्वार्थो को आगे बढ़ाने के लिए सत्ता की सीट पर एक-दूसरे की सुविधा के लिए बादल के साथ मैत्रीपूर्ण मैच खेल रहे थे। ये तथाकथित दुश्मन-मित्र इस बार भी गुप्त रूप से सीटों के समायोजन में लगे हुए हैं। विधानसभा चुनाव में ये एक-दूसरे को राजनीतिक लाभ पहुंचाएंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के कामकाज के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सिद्धू पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं और वह सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। पार्टी संगठन और सरकार के बीच पूर्ण सामंजस्य है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.