logo-image

तालिबान ने काबुल हवाईअड्डे पर अराजकता के लिए अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया

तालिबान ने काबुल हवाईअड्डे पर अराजकता के लिए अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया

Updated on: 23 Aug 2021, 12:05 AM

काबुल:

काबुल हवाईअड्डे पर अराजक स्थिति पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए तालिबान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दहशत के लिए अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया है।

अमीर खान मुत्ताकी ने रविवार को राजधानी काबुल के तालिबान के अधिग्रहण के बाद पश्चिम पर अफगानिस्तान में घबराहट और अराजकता पैदा करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

बीबीसी ने बताया कि मुत्ताकी ने दावा किया कि इस समय अराजकता की एकमात्र जगह काबुल हवाईअड्डा है, जहां लोगों की गोली मारकर हत्या की जा रही है।

उन्होंने आगे दावा किया कि अमेरिका एक निकासी नाटक बनाकर अपनी हार छिपाने की कोशिश कर रहा है।

इस बीच, अमेरिका ने अगस्त के अंत से आगे निकासी का विस्तार करने के लिए बढ़ती कॉलों के बीच, निकासी के प्रयासों में मदद करने के लिए वाणिज्यिक एयरलाइनों का मसौदा तैयार किया है।

रिपोर्टों के अनुसार, डेल्टा, युनाइटेड एयरलाइंस और अन्य के विमान अफगानिस्तान से अंतिम गंतव्यों के लिए पहले से ही निकाले गए लोगों को उड़ान भरने में मदद करेंगे। विमान काबुल में उड़ान नहीं भरेंगे, बल्कि इसका उपयोग तीसरे देशों में यात्रियों को स्थानांतरित करने में मदद के लिए किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.