logo-image

चंद्रयान-2 को लेकर इस कांग्रेस नेता ने इसरो के वैज्ञानिकों का उड़ाया 'मजाक', कही ये बात

चंद्रयान 2 (chandrayaan 2) से आखिरी वक्त में संपर्क टूट जाने से जहां पूरा देश निराश है और इसरो के वैज्ञानिकों के साथ खड़ा है, वहीं कांग्रेस एक नेता ने बेहद ही बेतुका बयान दिया है.

Updated on: 07 Sep 2019, 06:09 PM

नई दिल्ली:

चंद्रयान 2 (chandrayaan 2) से आखिरी वक्त में संपर्क टूट जाने से जहां पूरा देश निराश है और इसरो के वैज्ञानिकों के साथ खड़ा है, वहीं कांग्रेस एक नेता ने बेहद ही बेतुका बयान दिया है. कांग्रेस नेता उदित राज (Congress leader Udit Raj) ने वैज्ञानिकों के धार्मिक आस्था पर सवाल उठाते हुए उनकी आलोचना की.

उदित राज ने ट्वीट करक कहा, 'हमारे इसरो वैज्ञानिकों ने अगर नारियल फोड़ने और पूजा पाठ के विश्वास की जगह वैज्ञानिक शक्ति और आधार पर विश्वास किया होता तो अब तक मिली आंशिक असफलता का मुंह न देखना पड़ता.'

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी का दामन छोड़कर उदित राज ने कांग्रेस का हाथ थामा था. उत्तर-पश्चिम दिल्ली के पूर्व सांसद उदित राज अपनी इस हरकत के बाद से ट्रोल हो रहे हैं.

गौरतलब है कि शनिवार मध्य रात्रि को इसरो द्वारा चंद्रयान 2 के विक्रम लैंडर को उतराने का अभियान तय योजना के अनुसार पूरा नहीं हुआ. विक्रम लैंडर से आखिरी वक्त में संपर्क टूट गया. लेकिन चंद्रयान 2 का ऑर्बिटर पूरी तरह से सुरक्षित है. उससे संपर्क साधने की कोशिश की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:अब्दुल कादिर की ‘गुगली’ के मुरीद थे इमरान खान, निधन के बाद ऐसे किया याद

शनिवार को राष्ट्र के नाम संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि विज्ञान में असफलता नहीं होती बल्कि प्रयास और प्रयोग होते हैं. इस पूरे मिशन के दौरान देश कई बार आनंदित हुआ है. अभी भी ऑर्बिटर पूरी शान से चंद्रमा के चक्कर लगा रहा है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने इसरो को आने वाले हर मिशन के लिए शुभकामनाएं दिया.