News Nation Logo

कनाडा में स्मारक गुरु नानक विलेज वे स्ट्रीट साइन का अनावरण

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Jul 2022, 12:35:01 PM
Chandigarh Commemorative

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चंडीगढ़:   पहले सिख गुरु गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर ब्रिटिश कोलंबिया, कनाडा में सरे सिटी काउंसिल द्वारा क्लोवरडेल में स्मारक गुरु नानक विलेज वे स्ट्रीट साइन का अनावरण किया गया।

शहर में सिख समुदाय की अच्छी-खासी आबादी है।

प्रोग्रेसिव इंटरकल्चरल कम्युनिटी सर्विसेज सोसाइटी (पीआईसीएस) के अनुरोध को मंजूरी देने वाले सरे सिटी काउंसिल के साथ शुक्रवार को 64 एवेन्यू और 175 स्ट्रीट के कोने पर साइन स्थापित किया गया।

सड़क आगामी गुरु नानक विविधता गांव दीर्घकालिक देखभाल सुविधा तक पहुंच प्रदान करती है।

पीआईसीएस के अध्यक्ष और सीईओ सतबीर सिंह चीमा ने आईएएनएस को फोन पर बताया कि स्मारक वाले सड़क का नाम अंग्रेजी और पंजाबी दोनों में लिखा गया है।

उन्होंने कहा कि पीआईसीएस एक गैर-लाभकारी समुदाय-आधारित संगठन है जो वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल सेवाओं और आवास कार्यक्रमों जैसी कई तरह की सेवाएं प्रदान करता है।

उन्होंने कहा कि क्लोवरडेल में स्मारक गुरु नानक विलेज वे स्ट्रीट साइन के अनावरण का जश्न मनाने के लिए सरे सिटी काउंसिल में पीआईसीएस सोसाइटी, निर्वाचित सरकारी अधिकारी, भारत के काउंसल जनरल (वैंकूवर) और समुदाय के सदस्य शामिल हुए थे।

उत्साहित चीमा ने कहा, सरे की नगर पालिका में रहने वाले 104,720 से अधिक दक्षिण एशियाई लोगों के साथ गुरु नानक देव के नाम पर इस सड़क का नामकरण न केवल हमारे शहर की बहुसांस्कृतिक मोजेक, बल्कि समृद्ध पंजाबी विरासत को भी दर्शाता है। यह हमारे अल्पसंख्यकों, हमारी विविध संस्कृतियों, समुदायों का उत्सव है।

उन्होंने इस पहल पर उनके नेतृत्व के लिए मेयर डग मैक्कलम और सरे नगर परिषद का आभार व्यक्त किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Jul 2022, 12:35:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.