logo-image

अलगाववादी नेता मीरवाइज ने पाकिस्तान को दी जीत की बधाई, सरकार बोली- उचित समय पर मिलेगा जवाब

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की जीत पर फारूक ने पाकिस्तान को बधाई दी है।

Updated on: 15 Jun 2017, 06:23 PM

highlights

  • आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पाकिस्तान की जीत पर मीरवाइज ने दिया पाक प्रेम
  • मीरवाइज ने कहा, नमाज़ पूरी करते हुए हमे पटाखे फूटने की आवाज आ रही थी, बहुत अच्छा खेले पाक
  • केंद्र सरकार ने कहा, देश के साथ बगावत करने वाली भाषा है, उचित समय पर उचित विचार किया जाएगा

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने एक बार फिर पाकिस्तान प्रेम दिखाया है। आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की जीत पर फारूक ने पाकिस्तान को बधाई दी।

हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी धड़े के नेता मीरवाइज उमर फारूक मीरवाइज ने बुधवार को ट्वीट किया, 'नमाज़ पूरी करते हुए हमे पटाखे फूटने की आवाज आ रही थी, बहुत अच्छा खेले पाकिस्तान। फाइनल के लिए शुभकामनाएं।'

मीरवाइज के ट्वीट पर केंद्र सरकार, बीजेपी, आरएसएस समेत कई संगठनों ने आपत्ति जताई है। गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि देश के साथ बगावत करने वाली भाषा है। इसलिए उचित समय पर इसपर उचित विचार किया जाएगा।

अहीर ने कहा कि अलगाववादी नेताओं को पाकिस्तान से फंड आता है, जिसकी जांच चल रही है। ऐसे में इन लोगों से और क्या उम्मीद की जा सकती है।

उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि हिंदुस्तान को इतना बड़ा खतरा पाकिस्तान से नहीं, बल्कि ऐसे आस्तीन के सांपों से है। जो पाकिस्तान के मैच जीतने पर जश्न मनाते हैं।

और पढ़ें: कुलगाम के बोगुंड में पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) नेता इन्द्रेश कुमार ने कहा कि मीरवाइज दिल और दिमाग से पाकिस्तानी हैं। उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

पाकिस्तान ने बुधवार को पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को आठ विकेटों से करारी मात देते हुए चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में जगह बनाई है। पाकिस्तान पहली बार चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में पहुंचा है। अब पाकिस्तान का मुकाबला गुरुवार को भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले सेमीफाइनल मैच के विजेता से फाइनल में होगा। फाइनल मैच रविवार को खेला जाएगा।