News Nation Logo
Banner

चक्का जाम: किसानों का सामान्य रूप से प्रदर्शन जारी, जानें कहां क्या असर

इस चक्का जाम का असर दिल्ली की सीमा के अंदर नहीं होगा, साथ ही उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में भी इसका असर देखने को नहीं मिलेगा. हालांकि, गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे किसानों के लिए आज का दिन सामान्य दिनों की तरह ही लग रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 06 Feb 2021, 01:11:05 PM
chakka jam prepration

चक्का जाम- जानें कहां क्या हाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • यूपी-उत्तराखंड में नहीं होगा चक्का जाम
  • हरियाणा के जींद में किसानों का चक्का जाम
  • दिल्ली का पोरीफेरल एक्सप्रेस वे बंद

  

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है, ऐसे में किसानों ने आज देश भर में चक्का जाम करने का ऐलान किया है. हालांकि इस चक्का जाम का असर दिल्ली की सीमा के अंदर नहीं होगा, साथ ही उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में भी इसका असर देखने को नहीं मिलेगा. हालांकि, गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे किसानों के लिए आज का दिन सामान्य दिनों की तरह ही लग रहा है, लेकिन पुलिस की तरफ से बॉर्डर पर सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ा दी गई है. दरअसल गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के बाद से पुलिस प्रशासन किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरतना चाहता, यही कारण है कि पुलिस किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार खड़ी हई है.

पुलिस बार-बार ड्रोन से बॉर्डर पर निगाह बनाए हुई है. पुलिस के आला अधिकारी भी बॉर्डर पर पहुंच स्थिति का जायजा ले रहे हैं. दूसरी ओर किसान हर दिन की तरह बॉर्डर पर सामान्य रूप से अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. किसी तरह की कोई गतिविधि न तो किसान नेताओं की तरफ से की जा रही है और न ही प्रदर्शन में शामिल होने आए अन्य किसानों की तरफ से. बॉर्डर पर बैठे किसानों की तरफ से तैनात किए गए वालंटियर सुबह से ही स्थिति बनाए रखने में लोगों की मदद कर रहै हैं. इन सभी लोगों ने पुलिस की बैरिकेड से 100 मीटर पहले अपनी बैरिकेड लगा रखी है, ताकि किसी सामान्य व्यक्ति को आगे न बढ़ने दिया जाए.

यह भी पढ़ेंः 'फ्लैश मॉब' से लेकर 'हैशटैग्स' तक दिल्ली पुलिस हर चीज के लिए है तैयार

यूपी में नहीं हो रहा चक्का जाम
किसान आंदोलन के समर्थन में आज देशभर में किसान संगठन चक्का जाम कर रहे हैं. वही उत्तर प्रदेश ने किसान यूनियन ने चक्का जाम न करने का फैसला किया है. हालांकि आज प्रदेश के सभी ज़िलों में किसान यूनियन सरकार को ज्ञापन सौंप कृषि कानूनों को वापस करने की मांग करेगा. लखनऊ में भी किसान यूनियन ने ज्ञापन सौंप कानून को वापस लेने की मांग की है.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली में नहीं होगा चक्का जाम, किसी भी प्रोटेस्ट की इजाजत नहीं: दिल्ली पुलिस

दिल्ली-NCR में जानें किसानों का चक्का जाम
हरियाणा के जींद में किसानों ने चक्का जाम किया हुआ है लेकिन इमरजेंसी सर्विस को अलाउड किया गया है. किसानों ने एक एंबुलेंस को निकलवाया है. दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशन बंद किए गए किसानों के विरोध में चक्का जाम करने का फैसला किया है. वहीं चक्का जाम के चलते दिल्ली में ईस्टर्न पोरफेरल हाईवे किसानों ने पूरी तरह से बंद कर दिया है. उन्होंने पूरे रोड पर ट्रैक्टर खड़ेकरके जाम लगा दिया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Feb 2021, 01:05:29 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो