News Nation Logo

इस वजह से इंफोसिस के सीएफओ रंगनाथ ने दिया इस्तीफा...

इंफोसिस के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) एमडी रंगनाथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

IANS | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 18 Aug 2018, 05:06:11 PM
इंफोसिस के सीएफओ रंगनाथ ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली:

इंफोसिस के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) एमडी रंगनाथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इंफोसिस ने शनिवार को यहां एक बयान में कहा, 'कंपनी के निदेशक मंडल ने रंगनाथ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। वह अपने पद पर 16 नवंबर तक बने रहेंगे। निदेशक मंडल अपने सीएफओ की तलाश करेगी।'

बताया जा रहा है कि रंगनाथ ने नए क्षेत्रों में अवसरों की तलाश के लिए इस्तीफा दिया है। रंगनाथ ने कहा कि उन्होंने 10.9 अरब डॉलर मूल्य वाली वैश्विक कंपनी में 18 सालों से ज्यादा समय तक काम किया है और पिछले तीन सालों से वह कंपनी में सीएफओ के महत्वपूर्ण पद पर थे।

और पढ़ें : IRCTC: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, नई ट्रेनें चलाएगी भारतीय रेल

सीएफओ के योगदान पर कंपनी के सह-संस्थापक और निदेशक मंडल के अध्यक्ष नंदन नीलेकणी ने कहा कि रंगनाथन ने कंपनी के विकास और सफलता में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

नीलेकणी ने कहा, 'अपने 18 साल के लंबे करियर में मैंने रंगनाथन को नेतृत्व की भूमिका में देखा, उन्होंने विशेष योग्यता के साथ परिणाम दिए। उनके सीएफओ के कार्यकाल के दौरान कंपनी ने लचीला वित्तीय प्रदर्शन किया, पूंजी आवंटन नीति लागू की और उन्नत मूल्यवर्धन को लेकर हितधारकों का सम्मान अर्जित किया।'

कंपनी के मुख्य कार्यकारी सलिल पारेख ने कहा कि वह पिछली कुछ तिमाहियों से कंपनी की रणनीतिक दिशा को लेकर रंगनाथ के साथ मिलकर काम कर रहे थे।

और पढ़ें : राहुल गांधी का पीएम मोदी से अनुरोध, केरल बाढ़ को घोषित किया जाए राष्ट्रीय आपदा

First Published : 18 Aug 2018, 05:01:20 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Infosys Ranganath