News Nation Logo
Banner

धोनी की आधार डीटेल लीक करने वाली एजेंसी को 10 साल के लिए ब्लैकलिस्ट किया गया

UIDAI के सीईओ अजय भूषण पाण्डेय ने जांच टीम बिठाई है।

By : Deepak Kumar | Updated on: 29 Mar 2017, 02:29:54 PM
महेन्द्र सिंह धोनी अपना आधार कार्ड बनवाते हुए- Twitter

महेन्द्र सिंह धोनी अपना आधार कार्ड बनवाते हुए- Twitter

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पुर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का आधार कार्ड डाटा लीक करने वाली एजेंसी को 10 साल के लिए 'ब्लैक लिस्ट' कर दिया गया है।

साथ ही ट्विटर पर पर्सनल डिटेल लीक करने के मामले में भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) के सीईओ अजय भूषण पाण्डेय ने जांच टीम भी बिठाई है।

बता दें कि नागरिकों का आधार कार्ड बनाने में UIDAI की मदद करने वाली एक एजेंसी ने क्रिकेट खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी के आधार कार्ड की जानकारी ट्विटर पर शेयर कर दी थी।

इससे पहले महेन्द्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी ने ट्वीटर पर केंद्रीय कानून, सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद से इसकी शिकायत की थी। जिसके बाद ये फैसला लिया गया।

साक्षी ने ट्वीटर पर लिखा- क्या कुछ निजता बची हुई है? आधार कार्ड की जानकारी और आवेदन को सार्वजनिक कर दिया गया है।

जिसके जवाब में रविशंकर प्रसाद ने साक्षी का धन्यवाद करते हुए कहा, 'निजी जानकारी साझा करना गैरकानूनी है। कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का आदेश, तीन महीने के अन्दर सभी राज्यों के दो ज़िलों के कोर्ट रूम में लगाया जाए सीसीटीवी कैमरा

दरअसल, एजेंसी के कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) ने 27 मार्च को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा था- क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और उनके परिवार ने वीएलई मारिया फारूकी के सीएसई रांची, झारखंड के केन्द्र से अपना आधार कार्ड अपडेट कराया। जिसके बाद ये मामला गर्मा गया।

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड में खनन पर नैनीताल हाईकोर्ट ने लगाई रोक, हाई पावर्ड कमेटी चार महीने में सौंपेगी रिपोर्ट

First Published : 29 Mar 2017, 02:16:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Dhoni UIDAI Blacklisted
×