logo-image

मशहूर कवि कुमार विश्वास को मिली वाई कैटेगरी की सिक्योरिटी

केंद्र सरकार (Centre government) ने मशहूर कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) को वाई कैटेगरी की सिक्योरिटी (Y category security) दी है. उन्हें सीआरपीएफ सुरक्षा के साथ वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है.

Updated on: 19 Feb 2022, 06:35 PM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार (Centre government) ने मशहूर कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) को वाई कैटेगरी की सिक्योरिटी (Y category security) दी है. उन्हें सीआरपीएफ सुरक्षा के साथ वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. IB की रिपोर्ट पर गृह मंत्रालय ने यह फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि कुमार विश्वास के हालिया बयान के बाद उन्हें ये सिक्योरिटी प्रदान की गई है. आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे कवि कुमार विश्वास ने पंजाब चुनाव से ठीक पहले सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कई दावे करके सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है.

सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) पर आरोप लगाए जाने के बाद केंद्र सरकार ने मशहूर कवि कुमार विश्वास को सीआरपीएफ कवर के साथ वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है. केंद्र सरकार ने खुफिया इनपुट के आधार पर और गहन समीक्षा के बाद यह निर्णय लिया है.

पिछले दिनों सूत्रों ने बताया था कि केंद्र आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता कुमार विश्वास की सुरक्षा की समीक्षा कर रही है और केंद्रीय एजेंसी के जरिए उन्हें सुरक्षा दे सकती है. इस सुरक्षा में 11 सुरक्षाकर्मी साथ रहते हैं, जिसमें दो पीएसओ (निजी सुरक्षागार्ड) भी शामिल होते हैं. इस श्रेणी में कोई कमांडो नहीं तैनात नहीं किया जाता है.