logo-image

भारत बंद: देशभर में जनजीवन बेहाल, बेंगलुरु में बस पर पत्थरबाजी

देश भर के 10 सेंट्रल ट्रेड यूनियन देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इनका आरोप है कि मोदी सरकार की नीतियां श्रमिक विरोधी है.

Updated on: 08 Jan 2019, 05:54 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय श्रमिक संघों के 20 करोड़ कर्मचारी मंगलवार यानी आज से 2 दिन की देशव्यापी हड़ताल पर हैं. देश भर के 10 सेंट्रल ट्रेड यूनियन देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इनका आरोप है कि मोदी सरकार की नीतियां श्रमिक विरोधी है. वेतन बढ़ोतरी समेत श्रमिक संगठनों की 12 सूत्रीय मांगें हैं. शिक्षा, स्वास्थ्य, टेलीकॉम, कोल, स्टील, बैंकिंग, इंश्योरेंस और ट्रांसपोर्ट सेक्टर इस हड़ताल में शामिल है. जिसकी वजह से जनजीवन प्रभावित है. 

calenderIcon 16:56 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के हुबली में ट्रेड यूनियनों ने किया विरोध प्रदर्शन, न्यूनतम वेतन, समाजिक सुरक्षा योजनाओं और निजीकरण के खिलाफ 48 घंटे की देशव्यापी बंद में ले रहे हैं हिस्सा. 



calenderIcon 14:10 (IST)
shareIcon

बिहार में भी भारत बंद का मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है. प्रदर्शनकारी सड़क पर उतरकर सरकार के खिलाफ विरोध के नारे लगा रहे हैं. 

calenderIcon 13:19 (IST)
shareIcon

केंद्रीय कर्मचारी संघों के 2 दिन के भारत बंद के बेंगलुरु में मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है. बेंगलुरु में बीएमटीसी बसों पर पथराव हुआ. बस सेवा, मेट्रो और ऑटो सेवाएं जारी रही. दुकानें भी खुली है लेकिन स्कूल-कॉलेज बंद है. 

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

मुंबई में बेस्ट की हड़ताल जारी. हड़ताल के मद्देनजर लोकल सेवाएं बढ़ाई गई. मुंबई में वेस्टर्न, सेंट्रल और हार्बर लाइन पर बढ़ाई गई लोकल की सेवाएं.

calenderIcon 10:32 (IST)
shareIcon

केरल में भी 48 घंटे का बंद. वेतन बढ़ोतरी समेत कई मांगों को लेकर सड़क पर उतरे लोग.



calenderIcon 10:30 (IST)
shareIcon

मुंबई में बेस्ट बसों की हड़ताल को देखते हुए स्टेट ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की तरफ से 40 एक्सट्रा बसें चलाई, ताकि आम लोग इस हड़ताल से परेशानी न हो.



calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

ओडिशा में बंद का दिख रहा असर, प्रदर्शनकारियों ने रोड पर लगाया जाम. भुवनेश्वर के नेशनल हाईवे 16 पर यातायात प्रभावित दिखाई दे रहा है. 



calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में सीबीएम और टीएमसी के कार्यकर्ता बंद के दौरान आपस में भिड़ गए.



calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

भारत बंद के दौरान ऑल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन के सदस्य दिल्ली के पटपड़गंज इलाके में प्रदर्शन कर रहे हैं. जिसकी वजह से जनजीवन प्रभावित.