logo-image

मध्य रेलवे CSMT से कल्याण खंड के लिए कल से 10 लोकल एसी ट्रेन चलाएगा

आपको बता दें कि ये सेवाएं कल यानि कि 17 दिसंबर से ही शुरू हो जाएंगी.  रेलवे बोर्ड (Railway Board) ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) से कल्याण के बीच इन एसी ट्रेनों को चलाने की मंजूरी दी है.

Updated on: 16 Dec 2020, 06:07 PM

नई दिल्ली:

सेंट्रल रेलवे ने मुंबई करो को मुंबई लोकल को और भी आराम दायक बनाया है. जी हां ये खुशखबरी  मुंबई लोकल (Mumbai Local News) के यात्रियों के लिए है. मुंबई लोकल की सेंट्रल लाइन पर 10 एसी ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. आपको बता दें कि ये सेवाएं कल यानि कि 17 दिसंबर से ही शुरू हो जाएंगी.  रेलवे बोर्ड (Railway Board) ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) से कल्याण के बीच इन एसी ट्रेनों को चलाने की मंजूरी दी है. ऐसा माना जा रहा है कि इस लाइन पर यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. 

खबरों के मुताबिक अभी सेंट्रल रेलवे के कुर्ला सेड में फिलहाल चार एसी ट्रेनें खड़ी हैं, जिनका अभी कोई इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है. आपको बता दें कि सेंट्रल रेलवे बोर्ड ने इसी महीने में ही सीएसएमटी और कल्याण के बीच 10 एसी सर्विस शुरू करने का प्रस्ताव भेजा था. इसमें से तीन सर्विस ट्रेनें इस ट्रैक पर पीक आवर्स के लिए थीं. मौजूदा समय में राज्य सरकार द्वारा मंजूरी कुछ खास यात्रियों के लिए ही मुंबई लोकल ट्रेन की सेवाएं उपलब्ध है.

आपको बता दें कि पश्चिमोत्तर रेलवे ने अक्टूबर में 12 लोकल एसी सर्विसेज की शुरुआत की थी, लेकिन सेंट्रल रेलवे के रूट पर अब भी यात्रियों को एसी ट्रेन का इंतजार है. मीडिया में आईं खबरों की मानें तो सेंट्रल रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि इस साल की शुरुआत में ही हमने ट्रांस हार्बर लाइन पर लोकल एसी ट्रेनों की सुविधाएं शुरू कर दीं थीं, लेकिन कोरोना महामारी के चलते सबकुछ बदल गया ऐसे में हम अब एक मुख्य ट्रैक पर एसी ट्रेन सेवाओं की शुरुआत करने की योजना बना रहे हैं.