logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

केंद्र सरकार ने मिशनरीज ऑफ चैरिटी के बैंक खाते फ्रीज किए

केंद्र सरकार ने मिशनरीज ऑफ चैरिटी के बैंक खाते फ्रीज किए

Updated on: 27 Dec 2021, 07:05 PM

कोलकाता:

केंद्र सरकार ने लोगों की मदद के लिए मदर टेरेसा द्वारा गठित गैर-लाभकारी संगठन मिशनरीज ऑफ चैरिटी के सभी बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है।

सोमवार को सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्रीय अधिकारियों ने रविवार शाम को पूरे भारत में इन बैंक खातों के माध्यम से सभी लेनदेन को रोकने के आदेश जारी किए हैं। इस फैसले से 22,000 रोगियों और लोगों के सामने बिना किसी इलाज और भोजन की समस्या खड़ी हो गई है।

हालांकि मिशनरीज ऑफ चैरिटी के अधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के इस कदम पर हैरानी जताई है।

ममता ने एक ट्वीट में कहा, यह सुनकर स्तब्ध हूं कि क्रिसमस पर केंद्रीय मंत्रालय ने भारत में मदर टेरेसा के मिशनरीज ऑफ चैरिटी के सभी बैंक खातों को फ्रीज कर दिया! उनके 22,000 रोगियों और कर्मचारियों को भोजन और दवाओं के बिना छोड़ दिया गया।

उन्होंने आगे कहा, भले ही कानून सर्वोपरि है, लेकिन मानवीय प्रयासों से समझौता नहीं किया जाना चाहिए।

सीपीएम नेता सूर्यकांत मिश्रा ने ट्विटर पर लिखा, कल क्रिसमस के दिन केंद्रीय मंत्रालय ने मदर टेरेसा के मिशनरीज ऑफ चैरिटी के सभी बैंक खातों को फ्रीज कर दिया। सरकार ने भारत में नकदी सहित सभी खातों को फ्रीज कर दिया है। कर्मचारियों सहित उनके 22,000 मरीज बिना भोजन और दवाओं के रह गए हैं।

हालांकि इस मुद्दे पर मिशनरीज ऑफ चैरिटी ने फिलहाल कोई भी टिप्पणी नहीं की है, लेकिन घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने कहा कि संगठन के खिलाफ कुछ शिकायतें मिली थीं और केंद्र सरकार इसके कुछ बैंक खातों पर नजर रखे हुए थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने जांच को आगे बढ़ाने के लिए संगठन के सभी खातों को सील कर दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.