logo-image

केंद्र सरकार ने लोगों को महंगाई से दी बड़ी राहत, यहां 15 रुपये लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल

केंद्र सरकार ने लोगों को महंगाई से दी बड़ी राहत, यहां 15 रुपये लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल

Updated on: 16 Mar 2024, 04:18 PM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने लोगों को महंगाई से बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल डीजल को लेकर बड़ा ऐलान किया है. इसके मुताबिक लक्षद्वीप में एंड्रोट और कल्पेनी द्वीप पर 15.3 रुपए प्रति लीटर तेल के रेट में कटौती की गई है. वहीं, कावारत्ती और मिनिकॉय में 5.2 रुपए प्रत्येक लीटर पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी की गई है. आपको बता दे कि पीएम मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने शुक्रवार 15 मार्च को बड़ी राहत देते हुए 2 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल और डीजल में राहत का ऐलान किया था. 

पेट्रोल और डीजल के रेट में पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने बड़ी राहत की घोषणा की है. जानकारी के मुताबिक लक्षद्वीप में 15.3 रुपए प्रति तेल में कमी की गई है. इसके अलावा कावारत्ती में 5.2 रुपए प्रति लीटर डीजल और पेट्रोल के रेट में कमी की गई है. आपको बता दे कि ये रेट आज से ही लागू हो गए हैं. रेट में भारी कमी के बाद लक्षद्वीप में पेट्रोल के रेट 100.75 रुपए प्रति लीटर हो गया है. वहीं, डीजल के दाम कटौती के बाद 95.71 रुपए प्रति लीटर हो गया है. 

आपको बता दें कि शुक्रवार 15 मार्च को केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के रेट में 2 रुपए प्रति लीटर  की कमी की थी. सरकार के इस ऐलान के बाद से ही  महंगाई से बड़ी राहत मिली है. ये रेट पूरे देश में लागू हो गया है. आपको बात दें कि केंद्र सरकार ने ये फैसला लोकसभा चुनाव से ठीक पहले लिया है. केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा पेट्रोल और डीजल के रेट में 2 रुपए की कमी ने साबित करता है कि पीएम नरेंद्र मोदी हमेशा लोगों की सुविधा और हित के लिए काम करते हैं. 

केंद्रिय मंत्री ने लक्षद्वीप के बारे में लिखा कि पीएम मोदी पहले ऐसे लीडर है जिन्होंने लक्षद्वीप को लोगों को अपनी फैमली माना है. आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल के रेट में कमी होने से लोगों को महंगाई से राहत मिलेगी. इसके साथ ही खाने-पीने के सामन के रेट में कमी आएगी. वहीं, माल ढुलाई भी सस्ता होगा.