logo-image

क्रिप्टो धोखाधड़ी केस: सीबीआई की छापेमारी में 1 करोड़ रूपए बरामद

क्रिप्टो धोखाधड़ी केस: सीबीआई की छापेमारी में 1 करोड़ रूपए बरामद

Updated on: 26 Jul 2023, 02:30 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने क्रिप्टो धोखाधड़ी से संबंधित एक मामले की चल रही जांच में आरोपी के परिसरों पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने एक करोड़ रुपये बरामद किए हैं। सीबीआई ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तलाशी के दौरान आरोपी साहिल पाल के ठिकानों से एक करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई। सीबीआई ने कहा कि क्रिप्टो धोखाधड़ी में शामिल दिल्ली स्थित आरोपी के खिलाफ 11 मई को मामला दर्ज किया गया था। आरोप लगाया गया था कि आरोपी कनाडा के सरकारी अधिकारियों के रूप में अपनी धोखाधड़ी की गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।

अधिकारी ने कहा कि उनकी कार्यप्रणाली में बिना सोचे-समझे पीड़ितों को फर्जी तकनीकी सहायता परामर्श प्रदान करना और फिर उन्हें क्रिप्टोकरेंसी फंड ट्रांसफर करने के लिए मजबूर करना शामिल था।

गलत तरीके से अर्जित की गई इन क्रिप्टोकरेंसी परिसंपत्तियों को बाद में कई क्रिप्टो वॉलेट के जरिए से भेजा गया, जो अंतत अपराधियों के अपने क्रिप्टो खातों में समाप्त हो गईं। अधिकारी ने बताया कि मामले में आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.