logo-image

रेलवे रिश्वत केस : सीबीआई ने कूचबिहार और सिलीगुड़ी से 1.28 करोड़ रुपये जब्त किये

रेलवे रिश्वत केस : सीबीआई ने कूचबिहार और सिलीगुड़ी से 1.28 करोड़ रुपये जब्त किये

Updated on: 18 Jan 2023, 11:35 PM

कोलकाता:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भारतीय रेलवे के अतिरिक्त मंडल प्रबंधक जितेंद्र पाल सिंह को कथित तौर पर रिश्वत देने के आरोपी ठेकेदारों के ठिकानों पर छोपमारी की। सीबीआई की टीम ने ठेकेदारों के घरों से कथित तौर पर 1.28 करोड़ रुपये जब्त किए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने रेलवे ठेकेदारों बिष्णु गुप्ता, सुरेश गुप्ता और दिलीप घोष के सिलीगुड़ी और कूचबिहार स्थित आवासों पर छापेमारी की है। सीबीआई की ओर से जारी बयान के मुताबिक, सभी आरोपियों से अब तक कुल 1.75 करोड़ रुपये की वसूली हो चुकी है। 14 जनवरी को जितेंद्र पाल सिंह और ठेकेदार समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, यह आरोप लगाया गया था कि आरोपी ने निजी ठेकेदारों को अनुबंध समझौते देने, माप पुस्तिका तैयार करने, लंबित बिलों के भुगतान को जल्दी जारी करने और निर्माण के चल रहे कार्यों के लिए अनुचित पक्ष दिखाने की साजिश में प्रवेश किया था। सीबीआई के बयान के अनुसार, जांच एजेंसी ने जाल बिछा कर सिंह की ओर से 50 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए उनके एकपरिचित को पकड़ा था।

सीबीआई ने बयान में यह भी कहा है कि दिल्ली, नरोरा, गुवाहाटी, सिलीगुड़ी और अलीगढ़ समेत विभिन्न स्थानों पर एडीआरएम और अन्य के परिसरों में पहले तलाशी ली गई थी। इस दौरान टीम ने 47 लाख रुपये नकद, लैपटॉप और कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए थे।

रिश्वत मामले में सात आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई के बयान के मुताबकि, गिरफ्तार किए गए सभी सात आरोपियों को अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। वर्तमान में पांच आरोपी पुलिस हिरासत में हैं और दो न्यायिक हिरासत में हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.