logo-image

हंसखली सामूहिक दुष्कर्म, हत्या मामले में सीबीआई ने 3 को किया गिरफ्तार

हंसखली सामूहिक दुष्कर्म, हत्या मामले में सीबीआई ने 3 को किया गिरफ्तार

Updated on: 25 Apr 2022, 01:35 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को कहा कि उसने पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के हंसखाली में 14 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, जांच के दौरान कथित तौर पर आरोपियों की भूमिका का पता चला है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपी को सक्षम अदालत में पेश किया जाएगा।

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 12 अप्रैल को सच्चाई सामने लाने के लिए मामले की सीबीआई जांच का आदेश दिया था।

इससे पहले स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही थी।

सीबीआई ने जांच अपने हाथ में लेने के बाद एक नया मामला दर्ज किया और मामले की जांच के लिए कुलीन अधिकारियों की एक टीम का गठन किया।

अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखने वाली 14 वर्षीय पीड़िता ने 4 अप्रैल को पेट के निचले हिस्से में तेज दर्द होने की सूचना दी। 5 अप्रैल को उसकी मौत हो गई। मौत का कारण अत्यधिक रक्तस्राव बताया जा रहा है। विडंबना यह रही कि बिना पोस्टमार्टम और डेथ सर्टिफिकेट के ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

10 अप्रैल को इस संबंध में हंसखाली थाने में पीड़िता के परिजनों द्वारा राजकीय चाइल्ड लाइन के सहयोग से प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। आरोपी और उसके परिवार की धमकियों के चलते शुरू में परिजन सामने नहीं आ रहे थे।

परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि वह आरोपी के घर जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने गई थी, जहां उसे नशीला पदार्थ पिलाया गया था। नशे में धुत होने के बाद आरोपी और उसके साथियों ने उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.