logo-image

सीबीआई ने जेल में बंद अतीक अहमद के बेटे के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया

सीबीआई ने जेल में बंद अतीक अहमद के बेटे के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया

Updated on: 28 Nov 2021, 11:10 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अपहरण के एक मामले में कथित संलिप्तता को लेकर पूर्व लोकसभा सांसद अतीक अहमद के बेटे मोहम्मद उमर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। सूत्रों ने रविवार को यहां यह जानकारी दी।

उमर पर दिसंबर 2018 में पैसे की जबरन वसूली और एक रियल एस्टेट व्यवसायी के साथ मारपीट करने का आरोप है।

सीबीआई की एक विशेष अदालत ने 24 नवंबर को मामले में उमर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया, क्योंकि उन्होंने समन का जवाब नहीं दिया और यहां तक कि अदालत के सामने पेश होने में भी विफल रहे।

मामले में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, उमर ने कथित तौर पर रियाल्टार मोहित जायसवाल का अपहरण कर लिया और उसे देवरिया ले गया, जहां उसे एक बिक्री विलेख निष्पादित करने के लिए मजबूर किया गया।

सुप्रीम कोर्ट ने बाद में मामले को सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया। एजेंसी ने अब तक उमर सहित 12 लोगों को अंतरिम चार्जशीट में आरोपित किया है।

अतीक अहमद इस समय अहमदाबाद के साबरमती सेंट्रल जेल में बंद हैं।

पांच बार के विधायक और एक बार के सांसद अतीक के खिलाफ हत्या, अपहरण, अवैध खनन, रंगदारी, धमकी और धोखाधड़ी सहित 90 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

उन्हें 2019 में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर उत्तर प्रदेश से गुजरात स्थानांतरित कर दिया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.