logo-image

सीबीआई ने हैदराबाद में रिश्वत के आरोप में 2 कस्टम अफसरों को गिरफ्तार किया

सीबीआई ने हैदराबाद में रिश्वत के आरोप में 2 कस्टम अफसरों को गिरफ्तार किया

Updated on: 26 Oct 2021, 10:35 PM

हैदराबाद:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने यहां दो सीमा शुल्क (कस्टम) अधिकारियों को रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार किया है।

सीबीआई अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि सीमा शुल्क अधीक्षक (रोकथाम) एस. सुरेश कुमार और निरीक्षक (रोकथाम) कृष्ण पाल और सीमा शुल्क आयुक्तालय, हैदराबाद के एक हवलदार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

एक शिकायत में आरोप लगाया गया था कि आरोपी ने जमानत आदेश को रद्द नहीं करने और उसे गिरफ्तार नहीं करने के एवज में शिकायतकर्ता से 20,000 रुपये की रिश्वत मांगी थी। बाद में रिश्वत की रकम को घटाकर 10,000 रुपये कर दिया गया था।

यह भी आरोप लगाया गया था कि शिकायतकर्ता को पहले सोने की तस्करी के एक सीमा शुल्क मामले में गिरफ्तार किया गया था और बाद में इस शर्त के साथ जमानत मिली कि वह हर दूसरे और चौथे सोमवार को एक रजिस्टर में हस्ताक्षर करने के लिए सीमा शुल्क कार्यालय के सामने पेश होगा।

सीबीआई ने जाल बिछाया और शिकायतकर्ता से 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगते और स्वीकार करते हुए आरोपी को पकड़ लिया। आरोपी के कार्यालय और आवासीय परिसरों में हैदराबाद सहित चार स्थानों पर तलाशी ली गई, जिसमें कुछ दस्तावेज बरामद हुए।

गिरफ्तार आरोपियों को मंगलवार को सीबीआई मामलों के प्रधान विशेष न्यायाधीश, हैदराबाद के समक्ष पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.