logo-image

सीबीआई ने चिटफंड घोटाले में रूबी स्टार मार्केटिंग के सीएमडी को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने चिटफंड घोटाले में रूबी स्टार मार्केटिंग के सीएमडी को किया गिरफ्तार

Updated on: 17 Aug 2021, 09:00 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रूबी स्टार मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य प्रबंध निदेशक (सीएमडी) दिवाकर दास को चिट फंड घोटाले से जुड़े एक मामले की चल रही जांच में महाराष्ट्र के पालघर से गिरफ्तार किया है।

अधिकारी ने कहा कि दास को कोलकाता की एक अदालत में पेश किया गया और उसे पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

सीबीआई ने 8 जून, 2017 को पश्चिम बंगाल में उत्तर 24 परगना स्थित रूबी स्टार मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के सीएमडी दास और दो निदेशकों, शाखा प्रबंधक आदि सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज किया था।

प्राथमिकी में यह आरोप लगाया गया है कि दास ने ज्यादा रिटर्न का भुगतान करने के आश्वासन पर कई धोखाधड़ी योजनाओं के तहत निवेशकों से 38 करोड़ रुपये की अवैध रूप से जमा की गई राशि को छीनने के लिए साजिश रची और बाद में इसका संचालन बंद कर दिया। निवेशकों को उनकी देय राशि के लिए धोखा देकर भाग गए और आरोपी कंपनी के साथ निवेश किए गए धन का दुरुपयोग किया गया।

आगे यह भी आरोप लगाया गया कि कंपनी के खाते से दास के बैंक खाते में 5.65 करोड़ रुपये की राशि भी डायवर्ट की गई, जिसे आरोपी ने गलत तरीके से इस्तेमाल किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.