logo-image

सीबीआई ने झारखंड के जज की मौत की जांच संभाली

सीबीआई ने झारखंड के जज की मौत की जांच संभाली

Updated on: 04 Aug 2021, 08:30 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने झारखंड सरकार के अनुरोध पर धनबाद के अतिरिक्त जिला न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत के मामले में मामला दर्ज किया है।

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने यहां कहा, सीबीआई ने आज झारखंड सरकार के अनुरोध पर उत्तम आनंद एडीजे धनबाद की मौत से संबंधित मामला दर्ज किया है और केंद्र से आगे की अधिसूचना जारी कर जांच अपने हाथ में ले ली है।

धनबाद पुलिस ने पहले मामला दर्ज किया था क्योंकि आनंद की मौत 28 जुलाई को सुबह की सैर के दौरान एक ऑटोरिक्शा की चपेट में आने से हो गई थी।

सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद झारखंड सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था। लेकिन, बाद में उसने मौत की सीबीआई जांच की सिफारिश की।

जज की हत्या की जांच कर रही विशेष जांच टीम ने ऑटोरिक्शा चालक लखन वर्मा और उसके सहयोगी राहुल वर्मा सहित कुल 17 लोगों को गिरफ्तार करने के बावजूद अब तक कोई प्रगति नहीं की है।

मंगलवार को झारखंड उच्च न्यायालय ने मंगलवार को सीबीआई को न्यायाधीश की मौत की जांच जल्द से जल्द शुरू करने का निर्देश दिया, ताकि कोई सबूत नष्ट न हो।

अदालत ने राज्य सरकार को सीबीआई को सभी रसद सहायता और दस्तावेज उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

अदालत ने झारखंड के डीजीपी को राज्य में न्यायिक अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उनके घरों पर सुरक्षा गाडरें की तैनाती सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया। उसने यह भी जानना चाहा कि घटना सुबह 5.08 बजे हुई तो दोपहर 12.45 बजे प्राथमिकी क्यों दर्ज कराई गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.