News Nation Logo
Banner

केंद्र जल्द ही नियुक्ति पत्रों की अगली किस्त करेगा जारी:Jitender Singh

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Oct 2022, 06:34:58 PM
PMO minister

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:  

केंद्र सरकार का कार्मिक विभाग अगले कुछ महीनों में 10 लाख सरकारी नौकरियों के लक्ष्य को पूरा करने के लिए जल्द ही नियुक्ति पत्रों की अगली किस्त जारी करेगा.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान रोजगार मेला का शुभारंभ किया. समारोह के दौरान, 75,000 नियुक्तियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए. केंद्रीय डीओपीटी मंत्री जितेंद्र सिंह ने शनिवार को प्रधानमंत्री से वादा किया कि उनका विभाग अगले कुछ महीनों में 10 लाख सरकारी नौकरियों के लक्ष्य को पूरा करने के लिए जल्द ही नियुक्ति पत्रों की अगली किस्त लेकर आएगा.

दिल्ली में रोजगार मेले में अपने संबोधन में जितेंद्र सिंह ने कहा, प्रधानमंत्री के निर्देश अनुसार सभी मंत्रालय और विभाग मिशन मोड में स्वीकृत पदों के खिलाफ मौजूदा रिक्तियों को भरने की दिशा में काम कर रहे हैं. जितेंद्र सिंह ने रक्षा, रेलवे, गृह, वित्त, संचार, श्रम, माइन्स, सूचना और प्रसारण, जल संसाधन, अंतरिक्ष विभाग और बैंकों के मंत्रालयों से उन्हें सौंपे गए 532 नए नियुक्तियों में से 40 को नियुक्ति पत्र वितरित किए.

शेष पत्रों का वितरण संबंधित विभागों द्वारा शनिवार को ही किया जाएगा. मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा जारी आज की लिस्ट में ग्रेड-ए, ग्रेड-बी (राजपत्रित), ग्रेड-बी (अराजपत्रित) और ग्रेड-सी सहित सभी स्तरों पर सरकारी पदों को शामिल किया गया है.

मंत्री ने कहा कि शनिवार को जारी किए गए 75,000 नियुक्ति पत्र सरकार के लगभग सभी मंत्रालयों और विभागों को कवर करते हैं. उनके लाभार्थी देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैले हुए हैं. जितेंद्र सिंह ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने शुरू से ही युवाओं से जुड़े मुद्दों और चिंताओं को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने युवाओं के लिए रोजी-रोटी, सरकारी नौकरी और आमदनी के नए रास्ते और अवसर पैदा करने की लगातार कोशिश की है.

First Published : 22 Oct 2022, 06:34:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.