News Nation Logo

नड्डा पर हमले के मामले में केंद्र IPS अधिकारियों पर कर सकता है बड़ी कार्रवाई

आपको बता दें कि इसके पहले शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हुए हमले की रिपोर्ट भेज दी थी. जिसके बाद अब केंद्र सरकार ने राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को 14

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 12 Dec 2020, 06:49:05 PM
jp nadda attack west bengal

जेपी नड्डा की क्षतिग्रस्त गाड़ी (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हुए हमले को लेकर अब वहां सुरक्षा में तैनात आईपीएस अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि, सरकारी सूत्रों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा की सुरक्षा में कथित तौर पर चूक के लिए जिम्मेदार पश्चिम बंगाल के तीन आईपीएस अधिकारियों को केंद्र ने डेपुटेशन पर बुलाया है. 

आपको बता दें कि इसके पहले शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हुए हमले की रिपोर्ट भेज दी थी. जिसके बाद अब केंद्र सरकार ने राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को 14 दिसंबर को तलब किया है. पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से एक रिपोर्ट मिलने के कुछ घंटे बाद गृह मंत्रालय ने राज्य के दोनों शीर्ष अधिकारियों को तलब किया है.

वहीं पश्चिम बंगाल के टीएमसी नेता सौगत रॉय ने कहा है कि IAS / IPS अधिकारी संविधान के अनुच्छेद 312 द्वारा शासित होते हैं, एक पद के लिए चुने जाने के बाद उन्हें राज्य कैडर सौंपा जाता है. केंद्र ने डेपुटेशन पर भेजे जाने वाले अधिकारियों के नाम तो मांगे लेकिन राज्य सरकार ने उन्हें रिलीज किया या नहीं.

First Published : 12 Dec 2020, 06:49:05 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.