News Nation Logo

BREAKING

Banner

जम्मू- कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना का एक जवान शहीद

जम्मू एंड कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने किया सीज फायर का उल्लंघन, शाहपुर के केरनी सेक्टर में हुई फायरिंग

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 11 Jun 2019, 06:58:15 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

highlights

  • पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर
  • बार-बार पाक कर रहा है सीजफायर
  • सेना का एक जवान घायल
  • सेना ने दिया सीजफायर का मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर उल्लंघन तोड़ा है. जम्मू कश्मीर के शाहपुर में केरनी सेक्टर में पाक सेना ने फायरिंग की है शाम 4 बजकर 30 मिनट से फायरिंग जारी है. सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया. गोलीबारी में एक जवान घायल भी हुआ है. पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी शुरू की गई, जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. इस हमले में एक जवान भी शहीद हो गया है.

आपको बता दें इसके पहले भी पाकिस्तान ने कई बार सीजफायर का उल्लघंन किया है. पाकिस्तान ने ईद का दिन भी नहीं छोड़ा और उस दिन भी पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गई थी. ईद के पाक दिन कश्मीर घाटी के शांति बनाए रखने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. पुलवामा में पत्थरबाजों ने सेना के गश्ती दल पर पथराव किया, वहीं पुंछ में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया. संघर्ष विराम उल्लंघन में 4 ग्रेनेडियर्स का एक जवान शहीद हो गया है. पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में जवान गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में उसने दम तोड़ दिया.

मीडिया के सूत्रों की माने तो पाकिस्तान ने इस साल 6 जून तक 1170 बार सीज  फायर का उल्लंघन किया है. वहीं पिछले साल यानि 2018 में पाकिस्तान ने कुल 1629 बार सीजफायर का उल्लंघन किया था. 12 दिसंबर 2018 को गृह मंत्रालय ने इस बात का जिक्र किया था कि इस साल आतंकी वारदातों की संख्या पिछले साल के मुकाबले दोगुने से भी ज्यादा थी. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक 2019 में सुरक्षाबलों ने अब तक 103 आतंकियों को मार गिराया है, वहीं साल 2018 में 254  आतंकियों का खात्मा भारतीय जवानोंं ने  किया था.

First Published : 11 Jun 2019, 06:58:15 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.