News Nation Logo
Banner

जम्मू-कश्मीर: सीजफायर उल्लंघन का कारोबार पर भी असर, LoC पर ट्रेड बंद

जम्मू-कश्मीर में हाल ही में बढ़े सीज़फायर उल्लंघन और मोर्टार शेलिंग के चलते सीमापार (एलओसी) में होने वाले कारोबार में कमी आई है।

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Bansal | Updated on: 17 Jan 2018, 09:14:49 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में हाल ही में बढ़े सीज़फायर उल्लंघन और मोर्टार शेलिंग के चलते सीमापार (एलओसी) में होने वाले कारोबार में कमी आई है।

इसका असर कारोबारियों पर पड़ रहा है। राज्य में बढ़ते तनाव और सीमापार हमले के चलते लगातार दो दिन तक कारोबार के लिए सीमापार दरवाजे नहीं खुले। इसके चलते उनके ताज़ा उत्पाद पुराने पड़कर खराब हो रहे है।

एक कारोबारी, कमलजीत ने बताया, 'कल (मंगलवार) और सोमवार को सीजफायर उल्लंघन और मोर्टार शेलिंग के चलते दो दिन गेट बंद रहा। इसके चलते हमारे ट्रक में रखे सामान खराब हो रहे हैं। हमें पार्किंग के लिए भी जगह मुहैया नहीं कराई गई है। इसके चलते हमारे कारोबार पर बुरा असर पड़ रहा है।'

हालांकि इस अस्थायी अवरोध का मकसद नागरिकों की सुरक्षा ही है लेकिन कारोबारी क्योंकि हमें नुकसान हो रहा है इसीलिए सरकार को कुछ मात्रा में मुआवजा तो देना ही चाहिए।

एलओसी सीमापार कारोबार और यात्रा के नोडल अधिकारी तारिक अहमद जरगार कहते है, 'हमारे लिए नागरिकों की सुरक्षा सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। इसके लिए हमने अस्थायी तौर पर कारोबार बंद किया है। हमें उम्मीद है कि कल तक मामला सुलझ जाएगा।'

यह भी पढ़ें: हरियाणा में नहीं रिलीज होगी फिल्म 'पद्मावत', खट्टर सरकार का फैसला

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें   

First Published : 17 Jan 2018, 08:52:56 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.