logo-image

पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, भारत की जवाबी कार्रवाई पर याद आया 'शांति दिवस'

पाकिस्तानी रेंजर्स जम्मू-कश्मीर के अरनिया में गोलीबारी करते रहे। वहीं भारत की जवाबी कार्रवाई के बाद बौखलाये पाकिस्तान ने विश्व शांति दिवस को याद किया।

Updated on: 22 Sep 2017, 04:08 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। शुक्रवार रातभर पाकिस्तानी रेंजर्स जम्मू-कश्मीर के अरनिया, आरएसपुरा और रामगढ़ के सेक्टरों में गोलीबारी करते रहे। वहीं भारत की जवाबी कार्रवाई के बाद बौखलाये पाकिस्तान ने विश्व शांति दिवस को याद किया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर कहा, 'पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन किया। 4 नागरिक घायल हुए हैं। 6 जानवरों की मौत हो गई, 34 घायल हैं। 727 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है।'

पुलिस ने शुक्रवार को बताया, 'इस हमले में दो घर नष्ट हो चुके हैं। इन क्षेत्रों में सीमावर्ती गांवों के 727 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।'

पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कई फोटो ट्वीटर पर शेयर करते हुए कहा कि भारत ने विश्व शांति दिवस के दिन पाकिस्तान के 6 मासूम पाकिस्तानी नागरिकों को शहीद कर दिया। भारत ने हरपाल,चरवा और छप्पर सेक्टर में गोलीबारी की। जिसमें 24 नागरिक घायल हुए हैं।

और पढ़ें: भारत का शाहिद खकान को जवाब, पाकिस्तान है टेररिस्तान

आपको बता दें कि पाकिस्तान पिछले कुछ दिनों से लगातार अरनिया और अन्य इलाकों में सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पिछले दिनों पाकिस्तान की गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गए थे।

इन क्षेत्रों के स्कूलों को बंद कर दिया गया है और सीमावर्ती गांवों में रह रहे परिवारों ने सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।

और पढ़ें: दाऊद के भाई कासकर का दावा, पाकिस्तान में है अंडरवर्ल्ड डॉन